पुलिस ने पीड़िता का रात में खुद ही शव जला दिया

    01-Oct-2020
Total Views |

rape_1  H x W:
 
हाथरस गैंगरेप : पिता बाेले- आखिरी बार चेहरा भी नहीं देखने दिया, पता नहीं किसे जलाया
 
हाथरस में कथित गैंगरेप पीड़ित का बीती रात पुलिस ने अंतिम संस्कार कर दिया. परिजन का आराेप है कि, पुलिस ने जबर्दस्ती अंतिम संस्कार किया और उन्हें आखिरी बार चेहरा तक नहीं देखने दिया गया. पीड़ित के भाई ने कहा, पुलिस ने हमें उसका चेहरा तक नहीं देखने दिया. इसी बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिजनाें काे 25 लाख रुपए की मदद, घर और सरकारी नाैकरी देने का ऐलान किया है.
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने हाथरस में एक युवती के साथ सामूहिक बलात्कार और कल उसकी दिल्ली के अस्पताल में माैत काे गंभीरता से लिया है और मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ काे फाेन कर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिये हैं. सीएम याेगी ने ट्वीट किया ‘‘हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दाेषी कतई नहीं बचेंगे. प्रकरण की जांच के लिये विशेष जांच दल का गठन किया गया है. यह दल आगामी सात दिवस में अपनी रिपाेर्ट देगा.
 
पीड़िता का परिवार अब पुलिस पर मामले काे किसी भी तरह निपटाने का आराेप लगा रहा है. बताया, पुलिस अब कह रही है कि, उसकी जीभ नहीं कटी थी, रीढ़ की हड्डी नहीं टूटी थी. पुलिस ने अभी तक गैंगरेप किए जाने की पुष्टि भी नहीं की है. मीडिया काे भी गांव में नहीं आने दिया जा रहा है, हमसे बात नहीं करने दी जा रही है.
 
वाे ताे किसी तरह कुछ पत्रकार पहुंच गए. नहीं ताे हमारे साथ भी कुछ भी हाे सकता था. भाई ने कहा, ‘हम किसी तरह गांव में गुजारा कर रहे थे. भैंस पाल कर अपना खर्च चला रहे थे. अब पुलिस ने हमारे लिए गांव में रहने का रास्ता भी बंद कर दिया है. हमें अब इस गांव से पलायन करना पड़ेगा. पुलिस ऐसे अत्याचार करेगी ताे हम दबंगाें के बीच कैसे रह पाएंगे. परिजन का कहना है कि, उन्हें लड़की की मेडिकल रिपाेर्ट की काॅपी तक नहीं दी गई.
 
हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर का कहना है कि, मेडिकल रिपाेर्ट में अभी ये स्पष्ट नहीं है कि पीड़ित के साथ रेप हुआ या नहीं. यूपी सरकार द्वारा पीड़िता के परिजनाें काे 25 लाख रुपए, घर और नाैकरी दी जायेगी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनाें से वीडियाे काॅन््रेंसिंग के जरिए बात की. बुधवार शाम काे हुई बातचीत में सीएम याेगी ने न्याय का भराेसा दिलाया.
 
आज सुबह ही पीएम माेदी ने भी इस मामले पर सीएम याेगी से बात कर आराेपियाें के खिलाफ कठाेर कार्रवाई करने की बात कही थी. इसी बीच बुधवार काे उत्तर प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिजनाें काे 25 लाख रुपए की मदद, घर और सरकारी नाैकरी देने का ऐलान किया है.गैंगरेप पीड़िता की माैत और देर रात काे हुए अंतिम संस्कार काे लेकर लाेगाें में काी आक्राेश है. वहीं राज्य की याेगी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. देर रात हुए अंतिम संस्कार काे लेकर विपक्ष का कहना है कि पुलिस ने साक्ष्य काे मिटाने के लिए परिजनाें की गैरमाैजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं पुलिस और प्रशासन ने इन आराेपाें काे खारिज कर दिया है.