PMP की ई-बसाें का किराया 5 रुपए बढ़ेगा !

    01-Oct-2020
Total Views |

pmc_1  H x W: 0
 
लाँग रूट की बसाें का स्टाॅपेज कम करने का प्रस्ताव बाेर्ड ऑफ डायरे्नटर्स के समक्ष पेश
 
स्मार्ट सिटी मिशन के तहत खरीदी गई ई-बसेस काे खर्चीला बताया जा रहा है. ई-बस के हर स्टेज का किराया पांच रुपए बढ़ाने का प्रस्ताव पीएमपी प्रशासन ने तैयार किया है. जबकि दूसरी तरफ दिनभर घूमने के लिए 40 रुपए के पास का लालच दिखाकर फायदे में चल रही लाँग रूट वाली बसाें के स्टाॅपेज कम करके दाेनाें शहराें व शहर के बाहर के कामगार वर्ग का गला दबाने वाला व्यवसायिक प्रस्ताव लाया गया है. स्थायी समिति अध्यक्ष हेमंत रासने द्वारा वर्ष 2020-21 के बजट में घाेषित किए गए शहर के मध्य क्षेत्र में 5 रुपए में सफर याेजना के प्रस्ताव काे ट्नकर देने के लिए गुरुवार काे हाेने वाली बाेर्ड ऑफ डायरे्नटर्स की बैठक में ्नया निर्णय हाेगा? इसे लेकर उत्सुकता बनी हुई है.
 
काेराेना की वजह से दाेनाें मनपा की आर्थिक स्थिति खराब है. काेराेना की वजह से स्कूल, काॅलेज बंद हैं. बाजार भी पूरी तरह से नहीं खुले हैं. ऐसी स्थिति में पीएमपी प्रशासन ने किराए के स्ट्र्नचर में बदलाव कर कुछ नई सेवा देने का प्रस्ताव लाया है. इस पर सत्ताधारी भाजपा ्नया निर्णय लेती है? इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं.
 
फिलहाल काेराेना की वजह से यात्रियाें की संख्या और कमाई कम हाेने से प्रशासन द्वारा लाई गई याेजना काे लेकर हड़बड़ी और सबसे आगे निकलने की राजनीति हाेती दिख रही है. इस संबंध में बाेर्ड ऑफ डायरे्नटर्स की गुरुवार काे हाेने वाली बैठक में ्नया निर्णय लिया जाता है? इसे लेकर उत्सुकता बनी हुई है.
 
स्थायी समिति अध्यक्ष हेमंत रासने ने बजट में शहर के मध्य क्षेत्र के पुराने बाजार क्षेत्र में 5 रुपए में रिंगराेड बस सेवा देने की याेजना लाई थी. आर्थिक वजहाें से उस पर अमल न हाेने की वजह से पीएमपी प्रशासन द्वारा पुणे में दिनभर 40 रुपए में सफर कराने की याेजना आगे कर सबसे आगे निकलने का प्रयास कर रही है. 40 रुपए में सफर सुविधा देकर फायदे वाली लाँग रूट की बस का स्टाॅपेज आधा करए्नसप्रेस बस सेवा याेजना काे आगे कर दिया है. इसके साथ ही खास मार्ग पर बगैर रुके बस सेवा का भी प्रस्ताव दिया गया है. इससे निश्चित रूप से कुछ वर्ग काे फायदा हाेगा. जबकि अधिकांश लाेगाें काे परेशानी हाेगी और पीएमपी के घाटे में बढ़ाेतरी हाेगी.