प्राॅफिट कमाया ताे 4116 कर्मचारियाें काे कार गिफ्ट की

    13-Oct-2020
Total Views |

china_1  H x W:
 
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटाेर रही है चीन की यह खबर
 
काेराेना काल में जहां दुनियाभर के देशाें की अर्थव्यवस्था ठप है. कराेड़ाें लाेगाें की नाैकरियां जा चुकी हैं. ऐसे में एक चीनी कंपनी ने अपना मुनाफा शेयर करते हुए सभी कर्मचारियाें काे 4116 कारें गिफ्ट में दी हैं. इतना ही नहीं, कंपनी ने फैसला किया है कि पांच वर्ष तक का ऑटाे इंश्याेरेंस, व्हीकल टै्नस और नंबर प्लेट्स चार्ज भी वहीं पे करेगी. यह खबर चीनी मीड़िया के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां ंबटाेर रही है. कंपनी प्रबंधन का कहना है कि कर्मचारियाें काे धन्यवाद के रूप में अविस्मरणीय उपहार देने का यही सबसे अच्छा समय है.
 
पांच वर्ष लगातार प्राॅफिट : जियांग्सी वेस्ट डियाजू आयरन एंड स्टील काॅर्पाेरेशन नामक कंपनी ने लगातार पांचवें वर्ष में भारी मुनाफा कमाया है. कंपनी का कहना है कि यह सब इन कर्मचारियाें की मेहनत का फल है. इसलिए चीन के शहीदी सप्ताह के दाैरान सभी कर्मचारियाें काे न्यू ब्रांड कारें ताेहफे में देने का फैसला किया गया. स्टील कंपनी ने कहा कि हम ऐसा इवेंट करना चाहते थे जाे पूरी दुनिया का ध्यान खींच सके.
 
540 कराेड़ रुपए के बराबर : स्टील कंपनी के मैनेजमेंट ने बताया कि स्टाफ काे थैं्नयू करने के लिए 4116 काराें में से 2,933 जियांग्लिंग फाेर्ड टेरिटरी कारें और 1,183 .... वाे्नसवैगन मैगटन कारें खरीदी गई थीं. इन्हें राष्ट्रीय दिवस की छुट्टी के पहले हफ्ते में बेच वाइज बांटा गया. अलग-अलग ब्रांड की सभी काराें की कीमत लगभग 500 मिलियन युआन है. यानी 74 मिलियन डाॅलर (540 कराेड़ भारतीय रुपए) के बराबर. कंपनी ने अनाउंस किया है कि लाइसेंस प्लेट्स, पांच वर्ष के ऑटाे इंश्याेरेंस और व्हीकल टै्नस के पैसे भी कंपनी द्वारा अदा किए जाएंगे.
 
ऐसे-ऐसे रिए्नशन : रिए्नशन में लाेगाें ने लिखा कि जब दुनिया की अधिकांश कंपनियां कर्मचारियाें काे बाेझ समझ रही हैं. इनका बाेनस देना सरप्राइज से कम नहीं. ज्यादातर लाेगाें के कमेंट हैं कि हमारे पास ऐसे बाॅस क्यों नहीं हैं. कुछ यूजर ने लिखा है कि कर्मचारियाें काे चे्नस देने चाहिए थे. ताकि वे पसंद की कार खरीद सकें.