दिल्ली से पिछली हार का बदला लेने उतरेंगे राजस्थान

    14-Oct-2020
Total Views |

आईपीएल_1  H x W
 
बेन स्टोक्स की वापसी से मजबूत टीम देगी कड़ी चुनाैती : दिल्ली के पास हैं आक्रामक बल्लेबाज   
 
बेन स्टाेक्स की वापसी से मजबूत बनी राजस्थान राॅयल्स की टीम शीर्ष क्रम की नाकामी से उबरकर बुधवार काे यहां हाेने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछली हार का बदला चुकता करने की काेशिश करेगी. दिल्ली ने पिछले सप्ताह राॅयल्स काे 46 रन से हराया था.
 
स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली राॅयल्स की टीम उससे सबक लेकर इस मैच में कड़ी चुनाैती पेश करेगी. जब दाेनाें टीमें पिछली बार एक दूसरे से भिड़ी थी ताे राॅयल्स की टीम में स्टाेक्स नहीं थे. इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर भले ही पहले मैच में अपना जलवा नहीं दिखा सका, लेकिन उनकी उपस्थिति में यह पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज करके चार मैच के हार के क्रम काे ताेड़ने में सफल रहा. बेन स्टाेक्स जहां राॅयल्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण है वहीं टीम शीर्ष क्रम की असफलता से भी पार पानी चाहेगी. शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण निचले क्रम के बल्लेबाजाें पर दबाव बन रहा है. कप्तान स्मिथ और संजू सैमसन ने पहले दाे मैचाें में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बाद उनका बल्ला कुंद पड़ा है.
 
वहीं, श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम उस हार काे भुलाकर फिर से अच्छा प्रदर्शन करने की काेशिश करेगी. दिल्ली के पास आक्रामक बल्लेबाज है और कागिसाे रबाडा की अगुवाई में उसकी गेंदबाजी भी मजबूत है. रबाडा ने अब तक 17 विकेट लिए है, उन्हें हमवतन दक्षिण अफ्रीकी एनरिच नाॅर्ट्जे और हर्षल पटेल का अच्छा सहयाेग मिला है. रविचंद्रन अश्विन ने भी अक्षर पटेल के साथ मिलकर अच्छी गेंदबाजी की है.