राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब में भिड़ंत आज

    15-Oct-2020
Total Views |

IPL_1  H x W: 0
 
अब तक किंग्स इलेवन 7 मैचाें में 6 हारी, प्ले ऑफ की उम्मीद, बनाये रखना है ताे हर हाल में जीतना हाेगा
 
आईपीएल के 13वें सीजन का 31वां मुकाबला गुरुवार काे राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शारजाह में खेला जाएगा. इस सीजन में पंजाब की टीम अब तक आलराउंड खेल दिखाने में नाकाम रही है. गेल की वापसी से पंजाब गुरुवार काे हाेने वाले मैच से अपने अभियान काे वापस पटरी पर लाने का प्रयास करेगा. किंग्स इलेवन ने अब तक कुछ करीबी मैच गंवाए हैं. उसने जाे सात मैच खेले हैं उनमें से छह में उसे हार का सामना करना पड़ा और प्लेऑफ की उम्मीदाें काे बनाए रखने के लिये उसे अब हर हाल में जीत दर्ज करनी हाेगी.
 
किंग्स इलेवन ने टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत आरसीबी के खिलाफ ही हासिल की थी और वह गुरुवार काे 24 सितंबर की उस जीत से प्रेरणा लेने की काेशिश करेगा लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि विराट काेहली की अगुवाई वाली टीम ने तब से अपने खेल में काफी सुधार कर दिया है. शारजाह का विकेट हालांकि धीरे धीरे धीमा पड़ता जा रहा है लेकिन यहां का छाेटा मैदान गेल सरीखे ‘सिक्सर किंग’ के लिए आदर्श साबित हाे सकता है. वैसे इस 41 वर्षीय बल्लेबाज के लिये पहली गेंद से ही हावी हाेना आसान नहीं हाेगा क्याेंकि वह अभी तक टूर्नामेंट में नहीं खेले हैं.
 
गेल काे पिछले दाे मैचाें में खेलना था लेकिन ‘फूड पाॅइजनिंग’ के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा. अब जबकि वह पूरी तरह से फिट हैं तब यह देखना दिलचस्प हाेगा कि उन्हें किसकी जगह पर अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है. ग्लेन मैक्सवेल काे बाहर रखना एक विकल्प हाे सकता है क्याेंकि वह अभी तक अपना जलवा नहीं दिखा पाए हैं.