काेलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस में भिड़ंत

    16-Oct-2020
Total Views |

IPL_1  H x W: 0
 
नरेन के नहीं हाेने से मुंबई और भी हाेगी मजबूत : KKR की परेशानी है बैटिंग
 
आक्रामक बल्लेबाजाें और डैथ ओवराें में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजाें की माैजूदगी में माैजूदा चैंपियन आईपीएल में शुक्रवार काे यहां काेलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हाेने वाले मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. मुंबई ने पिछले चार मैचाें में अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि केकेआर की समस्याएं खत्म हाेने का नाम नहीं ले रही है.
 
पिछले मैच में उसे राॅयल चैलेंजर्स बैंगलाेर (आरसीबी) से 82 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. मुंबई इंडियंस के अपने अंतिम एकादश में बदलाव करने की संभावना नहीं है. केकेआर की तरफ से उसके मुख्य स्पिनर सुनील नरेन खेल पाएंगे या नहीं यह बड़ा सवाल है. वेस्टइंडीज के इस स्पिनर की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपाेर्ट की गई है. वह आरसीबी के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाये थे और केकेआर उनके मामले में जल्द से जल्द समाधान चाहता है.
 
अगर नरेन फिर से बाहर रहते हैं ताे मुंबई की संभावना बढ़ जाएगी. मैच शेख जायद स्टेडियम में हाेगा. मुंबई के कप्तान राेहित शर्मा ने इस सत्र में अपने दाेनाें अर्धशतक इसी मैदान पर लगाये हैं. उन्हें वैसे भी केकेआर के खिलाफ खेलना पसंद है. इन दाेनाें टीमाें के बीच पिछले मैच में राेहित ने 80 रन बनाकर अपनी टीम की 49 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी. राेहित (216 रन) के अलावा मुंबई के शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाज भी अच्छी फाॅर्म में हैं.
 
क्विंटन डि काॅक (191 रन) और सूर्यकुमार यादव (223 रन) अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की काेशिश करेंगे. इशान किशन (186 रन) ने आरसीबी के खिलाफ 99 रन की पारी खेली थी लेकिन उन्हें अपनी अच्छी शुरुआत काे बड़े स्काेर में बदलने की जरूरत है. हार्दिक पंड्या और कायरन पाेलार्ड के अलावा क्रुणाल पंड्या ने भी ताबड़ताेड़ रन बनाने की अपनी क्षमताओं का अच्छा प्रदर्शन पेश किया है. ऐसे में नरेन की गैरमाैजूदगी वाले केकेआर के आक्रमण पर वे हावी हाे सकते हैं.
 
केकेआर का सबसे बड़ी परेशानी उसके बल्लेबाजाें का निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाना है. आंद्रे रसेल की खराब फाॅर्म उसके लिए चिंता का विषय है. रसेल ने अब तक सात मैचाें में केवल 71 रन बनाए हैं. काेलकाता के पास भी कई ऐसे बल्लेबाज हैं जाे किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. इनमें युवा शुभमन गिल, इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयान माेर्गन, नीतीश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक प्रमुख हैं लेकिन कुछ मैचाें काे छाेड़कर वे लगातार लंबी पारियां नहीं खेल पाए्.