वापसी के लिए उतरेंगे स्टिवन स्मिथ और विराट

    17-Oct-2020
Total Views |

IPL_1  H x W: 0
 
राजस्थान राॅयल्स और राॅयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हाेगा आज कड़ा मुकाबला
 
अपना-अपना पिछला मुकाबला हार चुकी कप्तान स्टीवन स्मिथ के कप्तानी वाली राजस्थान राॅयल्स और विराट काेहली के नेतृत्व वाली राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु शनिवार काे वापसी करने के इरादे से उतरेंगे. राजस्थान काे पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 13 रन से हार का सामना करना पड़ा था जबकि बेंगलुरु काे किंग्स इलेवन पंजाब ने आठ विकेट से पराजित किया था. राजस्थान के आठ मैचाें में तीन जीत, पांच हार के साथ छह अंक है और वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. बेंगलुरु आठ मैचाें में पांच जीत, तीन हार के साथ 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है.
 
राजस्थान का बल्लेबाजी आक्रमण दिल्ली के खिलाफ प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था. हालांकि बेन स्टाेक्स और जाेस बटलर ने टीम काे सधी हुई शुरुआत दिलाई थी लेकिन टीम इस लय काे अंत तक बरकरार नहीं रख सकी थी और उसे हार का सामना करना पड़ा था. टीम के कप्तान स्मिथ (1) भी अपने प्रदर्शन से टीम का मनाेबल बढ़ाने में नाकाम रहे थे. मध्यक्रम में संजू सैमसन (25) और राॅबिन उथप्पा (32) ने पारी काे संभालने की काेशिश की लेकिन उनके आउट हाेने के बाद मैच राजस्थान के हाथ से निकलता चला गया.
 
राजस्थान काे स्टाेक्स से खासी उम्मीदें हैं और बेंगलुरु के खिलाफ उनका बल्ला चलना टीम के लिए काी महत्वपूर्ण साबित हाे सकता है. बेंगलुरु के लिए स्टाेक्स और बटलर की जाेड़ी काे सस्ते में निपटाना जरुरी हाेगा. इसके बाद विराट की सेना काे स्मिथ और अंत में राहुल तेवतिया की चुनाैती से पार पाना हाेगा. गेंदबाजी में राजस्थान की उम्मीद एक बार िफर जाे्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और स्टाेक्स पर टिकी हाेंगी.
 
बेंगलुरु काे पिछली हार से सीख लेते हुए राजस्थान के खिलाफ वापसी करनी हाेगी. बेंगलुरु ने पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन किया था और कप्तान विराट ने एक बार िफर अपने प्रदर्शन से टीम काे बल दिया था. हालांकि उसे गेंदबाजी में सुधार की जरुरत है जाे पंजाब के खिलाफ पूरी तरह विफल रहा था. विराट ने भी पंजाब के खिलाफ मैच के बाद इस बात काे स्वीकार्य किया था कि टीम का गेंदबाजी आक्रमण इस मुकाबले में उम्मीद के अनुरुप प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था. आईपीएल-13 में दाेनाें टीमाें के बीच यह दूसरा मुकाबला हाेगा.
 
इससे पहले इस सत्र में राजस्थान और बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला गया था जहां बेंगलुरु ने राजस्थान काे आठ विकेट से परास्त किया था. बेंगलुरु की टीम इस रिकाॅर्ड काे बरकरार रखना चाहेगी जबकि राजस्थान की निगाह पिछली हार का बदला लेकर वापसी करने पर हाेगी.