राजस्थान और चेन्नई के लिए ‘कराे या मराे’ का मुकाबला

    19-Oct-2020
Total Views |

ipl_1  H x W: 0
 
चेन्नई-राजस्थान के नाै-नाै मैचाें में तीन जीत : दाेनाें के छह हार के साथ छह-छह अंक
 
आईपीएल-13 में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही महेंद्र सिंह धाेनी की चेन्नई सुपर किंग्स और स्टीवन स्मिथ के कप्तानी वाली राजस्थान राॅयल्स के लिए साेमवार काे ‘कराे या मराे’ का मुकाबला हाेगा. चेन्नई और राजस्थान काे अपने-अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई काे दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट से पराजित किया था जबकि राजस्थान काे राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सात विकेट से मात दी थी.
 
चेन्नई और राजस्थान के नाै-नाै मैचाें में तीन जीत, छह हार के साथ छह-छह अंक हैं और दाेनाें टीमें अंक तालिका में क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर है. चेन्नई और राजस्थान के बीच मुकाबले में जाे टीम जीतेगी उसकी उम्मीदें प्लेऑफ के लिए बरकरार रहेंगी जबकि हारने वाली टीम की उम्मीदें लगभग खत्म हाे जाएगी.
 
चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन किया था और वह 180 रन का लक्ष्य देने में कामयाब रही थी. हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और सलामी बल्लेबाज सैम करेन खाता खाेले बिना ही आउट हाे गए थे. इसके बाद टीम के अनुभवी बल्लेबाज शेन वाटसन (36) और फाॅफ डू प्लेसिस (58) ने टीम की पारी काे संभाला था. मध्यक्रम में अंबाटी रायुडू (नाबाद 45) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 33) ने भी टीम का स्काेर आगे बढ़ाने में अहम याेगदान दिया था. चेन्नई ने बल्लेबाजी में सुधार किया है लेकिन दिल्ली के खिलाफ उसकी खराब गेंदबाजी ने उसे जीता हुआ मुकाबला हरा दिया.
 
चेन्नई की गेंदबाजी दिल्ली के खिलाफ पूरी तरह विफल रही. दिल्ली काे आखिरी ओवर में 17 रन की जरुरत थी और धाेनी ने जडेजा काे गेंदबाजी के लिए भेजा लेकिन वह इसका बचाव नहीं कर सके लिहाजा चेन्नई काे हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई के गेंदबाज ड्वेन ब्रावाे दिल्ली के खिलाफ चाेटिल हाे गए जिससे चेन्नई काे झटका लगा है.