DLF की कंपनी काे SBI द्वारा 2400 कराेड़ का कर्ज

    20-Oct-2020
Total Views |

DLF_1  H x W: 0
 
DCCDL ब्याज दराें में कटाैती के लिए लाेन का इस्तेमाल करेगी
 
रियल्टी कंपनी डीएलएफ लिमिटेड (DLF) की डीएलएफ साइबर सिटी डेवलपर्स लिमिटेड (DCCDL) ने सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) से 2400 कराेड़ रुपए का कर्ज लिया है. कंपनी इससे अपने माैजूदा कर्ज और फंड फ्यूचर के विस्तार की याेजना काे रिाइनेंस करेगी.
 
डीएलएफ ग्रुप के सीएफओ (CFO) विवेक आनंद ने बताया कि, कंपनी ने यह कर्ज 7.35% की दर पर लिया गया है. इससे कंपनी काे इंट्रेस्ट काॅस्ट कम करने में मदद मिलेगी. उन्हाेंने कहा कि 1.95 हजार कराेड़ रुपए का कर्ज रिाइनेंस के लिए और 450 कराेड़ काे भविष्य में अन्य कार्याें के लिए उपयाेग किया जाएगा.
 
डीसीसीडीएल, डीएलएफ और सिंगापुर की साॅवरन फंड जीआईसी (GIC) का एक जाॅइंट वेंचर है. इसका ऑिफस 33 मिलियन वर्ग फीट में है. कंपनी की सालाना रेंटल इनकम 3.5 हजार कराेड़ रुपए है. डीसीसीडीएल में डीएलएफ की हिस्सेदारी 66.66% है. जबकि 33.34 की हिस्सेदारी जीआईसी का है.
 
जानकारी के मुताबिक, यह कर्ज एलआरडी (LRD) रूट के जरिए लिया गया है. कंपनी ने यह कर्ज साइबर सिटी, गुरुग्राम स्थित 2.4 मिलियन वर्ग फीट एरिया काे दिखा कर लिया है. डीसीसीडीएल पर वर्तमान में कुल करीब 19.5 हजार कराेड़ रुपए का कर्ज है.
 
रिटेल रियल एस्टेट सेगमेंट पर डीएलएफ ग्रुप के सीएफओ विवेक आनंद ने कहा कि डीएलएफ के प्रमाेटर्स ने दिसंबर 2017 में डीसीसीडीएल में लगभग 40% हिस्सेदारी सिंगापुर की कंपनी साॅवरन फंड जीआईसी काे बेच दी गई थी. जीआईसी ने इसके लिए 12 हजार कराेड़ रुपए का भुगतान किया था.