बड़े केंद्रीय लाेक उपक्रम अपने पूंजीगत व्यय का 75% दिसंबर तक खर्च करें !

    20-Oct-2020
Total Views |

निर्मला_1  H x
 
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने साेमवार काे बड़े केंद्रीय लाेक उपक्रमाें (CPSE) से उनके 2020-21 के याेजनाबद्ध पूंजीगत व्यय (capex) का 75 फीसद दिसंबर तक पूरा करने के लिए कहा है. वित्त मंत्री द्वारा सीपीएसई से किये गए इस आह्वान का उद्देश्य काेराेना वायरस महाम ारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था काे सहारा प्रदान करना है.
 
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने साेमवार काे काेयला, पेट्राेलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिवाें और इनसे जुड़े 14 केंद्रीय लाेक उपक्रमाें के चेयरमैन व प्रबंध निदेशकाें के साथ एक ऑनलाइन बैठक में उनसे पूंजीगत याेजनाओं पर कार्य काे रफ्तार देने का आह्वान किया.
 
वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था काे पटरी पर लाने के उद्देश्य से इस तरह की यह चाैथी बैठक की है. उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री अलग-अलग हितधारकाें के साथ लगातार बैठकें कर रही हैं और अर्थव्यवस्था में तेज रिकवरी के लिए प्रयत्न कर रही हैं.
 
वित्तमंत्री ने उझडए के प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए कहा उनके द्वारा विभिन्न याेजनाओं आदि पर किया जाने वाला पूंजीगत व्यय आर्थिक वृद्धि में एक प्रमुख याेगदान देता है. निर्मला सीतारमण का कहना है कि इसे देखते हुए सीपीएसई काे माैजूदा वित्त वर्ष और अगले वित्त वर्ष के लिए पूंजीगत व्यय में तेजी लाने की जरूरत है.