प्लेऑफ के लिए उतरेगी दिल्ली, पंजाब करेगी पलटवार

    20-Oct-2020
Total Views |

ipl_1  H x W: 0
 
पिछली हार का बदला लेने लगातार 2 जीत से उत्साहित पंजाब टीम मैदान में उतरेगी !
 
आईपीएल 13 में बेहतर प्रदर्शन कर रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम मंगलवार काे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ प्लेऑफ में क्वालीाई करने के इरादे से उतरेगी जबकि पंजाब की टीम पलटवार करने उतरेगी.
 
दिल्ली ने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स काे पांच विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी सातवीं जीत दर्ज की थी. पंजाब ने भी अपने पिछले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस काे सुपर ओवर में हराकर टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी थी. दिल्ली के नाै मैचाें में सात जीत, दाे हार के साथ 14 अंक हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर है जबकि पंजाब के नाै मुकाबलाें में तीन जीत, छह हार के साथ छह अंक हैं और वह छठे स्थान पर है. पंजाब काे प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए दिल्ली के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी हाेगी. आईपीएल के दूसरे मुकाबले में दिल्ली और पंजाब का मैच हुआ था जहां दिल्ली ने सुपर ओवर में पंजाब काे हराया था. पंजाब के पास इस हार का बदला लेने का माैका रहेगा और लगातार दाे जीत से उत्साहित पंजाब की टीम दिल्ली के खिलाफ पलटवार करने के इरादे से उतरेगी.
 
टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम दिल्ली लगभग प्लेऑफ में क्वालीाई कर चुकी है लेकिन वह पंजाब के खिलाफ जीत हासिल कर अंतिम चार में पूर्ण रुप से प्रवेश करना चाहेगी. चेन्नई के खिलाफ शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर एक बार िफर पंजाब के खिलाफ बड़ी पारी खेलने की जिम्मेदारी हाेगी. दिल्ली की  शुरुआत चेन्नई के खिलाफ एक बार िफर खराब रही और पृथ्वी शाॅ (0) इस बार भी पहली ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठे. पृथ्वी काे अपनी खाेयी लय हासिल करनी हाेगी जिससे टीम काे मजबूत शुरुआत दिलायी जा सके. शिखर ने लगातार तीसरे मैच में बेहतर प्रदर्शन किया था और अपनी पारी से टीम काे जीत की दहलीज पर पहुंचाया था.
 
चेन्नई के 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शिखर ने एक छाेर से टीम की पारी काे संभाले रखा था. अंत के ओवर में ऑलराउंडर अक्षर पटेल के तीन छक्काें की बदाैलत उसने जीत हासिल की थी. दिल्ली का मध्यक्रम पिछले मुकाबले में लड़खड़ा गया था और अजिंक्य रहाणे एक बार िफर फ्लाॅप साबित हुए र्सिफ आठ रन ही बना सके. रहाणे काे माैके का ायदा उठाना हाेगा और अपनी जिम्मेदारी निभानी हाेगी.