काॅर्प्स ऑफ मिलिट्री पुलिस का 81वां स्थापना दिवस मनाया गया

    21-Oct-2020
Total Views |

81_1  H x W: 0
 
सशस्त्र दलाें में अनुशासन का प्रतीक और मार्गदर्शक प्रकाश रूप काॅर्प्स ऑफ मिलिट्री पुलिस ने अपनी अतुलनीय सेना के 80 वर्ष पूरे किए हैं. इस उपलक्ष्य दल का 81वां स्थापना दिवस हाल ही मनाया गया. इस अवसर पर दक्षिणी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल सी. पी. माेहंती ने काॅर्प्स ऑफ मिलिट्री पुलिस के सभी सदस्याें काे अपने घाेषवाक्य ‘सेवा तथा सहयाेग’ काे जीवंत करने के लिए बधाइयां दी और शांति और युद्ध दाेनाें के दाैरान सशस्त्र बलाें के भीतर कानून और व्यवस्था के रखरखाव के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने का आग्रह किया.
 
काॅर्प्स ऑफ मिलिट्री पुलिस ने 18 अक्टूबर काे अपना स्थापना दिवस मनाया. इस बल ने भारत द्वारा स्वतंत्रता से पूर्व और बाद में लड़े गए सभी युद्धाें में अपनी याेग्यता साबित की है. चाहे आगे बढ़ने वाले बलाें का मार्गदर्शन करना हाे, युद्ध कैदियाें के शिविर का प्रबंधन हाे, यातायात प्रबंधन, विभिन्न औपचारिक गतिविधियाें और शांति के दाैरान वीआईपी काफिले का संचालन करने के लिए मार्गदर्शन हाे, इस बल ने हमेशा विकास किया है. इस बल में अब महिलाओं की भी भर्ती की जा रही है जाे काॅर्प्स के लिए एक और गाैरवपूर्ण उपलब्धि है.
 
बेहतर व्यवस्था कायम रखने और अनुशासन के पालन में और सेना के नैतिक ताने-बाने काे मजबूत करने में काॅर्प्स अमूल्य सेवा प्रदान कर रहा है.