प्लेऑफ की दावेदारी पुख्ता करने उतरेंगे बेंगलुरु और काेलकाता

    21-Oct-2020
Total Views |
 
IPL_1  H x W: 0
 
कप्तान विराट काेहली का फार्म बैंगलुरू के लिए हाे सकता है निर्णायक
 
आईपीएल-13 अब अपने निर्णायक चरण में पहुंच रहा है और यहां से हर मैच हर टीम के लिए महत्वपूर्ण हाेने जा रहा है. तालिका में तीसरे स्थान पर माैजूद राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चाैथे स्थान पर माैजूद काेलकाता नाईट राइडर्स के बीच बुधवार काे हाेने वाले मुकाबले में दाेनाें टीमें प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी पुख्ता करने उतरेंगी.
 
बेंगलुरु नाै मैचाें में छह जीत, तीन हार और 12 अंकाें के साथ तीसरे स्थान पर है. बेंगलुरु काे प्लेऑफ में जाने के लिए अपने बचे पांच मैचाें में से मात्र दाे जीतने की जरूरत है. विराट काेहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु टीम के पास टाॅप दाे टीमाें में भी जगह बनाने का माैका है.
 
दूसरी तरफ इंग्लैंड के इयाेन माॅर्गन की कप्तानी वाली काेलकाता ने भी नाै मैच खेले हैं और वह पांच जीत, चार हार और 10 अंकाें के साथ चाैथे स्थान पर है. काेलकाता काे प्लेऑफ में जाने के लिए शेष पांच मैचाें में तीन मैच जीतने की जरूरत है. काेलकाता के सामने बेंगलुरु से ज्यादा चुनाैती है क्याेंकि उसके प्रदर्शन में कहीं अधिक उतार-चढ़ाव देखने काे मिला है.
 
बेंगलुरु और काेलकाता के बीच इस आईपीएल में जाे पहले मुकाबला शारजाह में हुआ था उसमें बेंगलुरु ने 82 रन से बड़ी जीत हासिल की थी. बेंगलुरु के 194 रन के मुकाबले काेलकाता की टीम 112 रन ही बना पायी थी.
 
दाेनाें टीमें अपने पिछले मैच जीतकर इस मुकाबले में उतर रही हैं. बेंगलुरु ने दुबई में राजस्थान राॅयल्स काे दुबई में सात विकेट से हराया था जबकि काेलकाता ने अबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद काे सुपर ओवर में पराजित किया था. बेंगलुरु के कप्तान विराट की एक बार फिर उम्मीदें अपने विस्फाेटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पर टिकी रहेंगे जिन्हाेंने राजस्थान के खिलाफ मैच विजयी नाबाद 55 रन बनाये थे. बेंगलुरु की टीम इस सत्र में शानदार लय में दिखाई दे रही है और वह इस लय काे अगले मैचाें में भी बरकरार रखना चाहेगी.