प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान जानेवाले श्रद्धालुओं पर बंदिशें

    21-Oct-2020
Total Views |

पर्व_1  H x W:
 
5 दिन का मिलेगा वीज़ा : न लाहाैर में ठहर सकेंगे और न शापिंग कर सकेंगे
 
श्री गुरू नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं पर इस बार कई तरह की बंदिशें हाेंगी. जिनके तहत इस बार श्रद्धालु न ताे लाहाैर में ठहर सकेंगे और न ही उन्हें लाहाैर के बाजाराें में जाकर खरीदारी करने की अनुमति हाेगी. 27 नवंबर काे अटारी-वाघा सड़क सीमा के रास्ते पाकिस्तान जाने वाले इन श्रद्धालुओं काे विशेष बसाें से सीधे श्री ननकाना साहिब पहुंचाया जाएगा.
 
तीर्थयात्रियाें काे गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब और उसके आसपास स्थित गुरुद्वारा साहिब में ही जाने की अनुमति हाेगी. श्रद्धालु गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब में सजाए जाने वाले नगर कीर्तन में शामिल हाे सकेंगे. 30 नवंबर काे प्रकाश पर्व के धार्मिक समागम के आयाेजन के समापन के बाद उन्हें वहीं से एक दिसंबर काे वाघा बाॅर्डर के रास्ते भारत भेज दिया जाएगा.
 
करतारपुर काॅरिडाेर खाेलने पर नहीं हुआ काेई फैसला  
 
काेराेना वायरस के कारण भारत सरकार ने मार्च से करतारपुर काॅरिडाेर के किवाड़ बंद किए हुए हैं. श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह सहित गाेबिंद सिंह लाैंगाेवाल सहित कई अकाली नेताओं ने भारत सरकार से करतारपुर काॅरिडाेर खाेलने के लिए कहा है, हालांकि भारत सरकार ने इस पर अभी काेई फैसला नहीं किया है