गैरकानूनी बर्ताव पर सीधे कार्रवाई करें : कृष्ण प्रकाश

    21-Oct-2020
Total Views |

IPS_1  H x W: 0
 
पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियाें की लगाई क्लास : उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया  
 
एमआईडीसी भाेसरी परिसर के बालाजीनगर में कुछ युवकाें द्वारा सड़क पर तलवार से केक काटा गया. इसका फाेटाे साेशल मीडिया पर तेजी से वायरल हाे रहा है. यह मामला अब पिंपरी के पुलिस कमिश्नर तक पहुंच गया. सड़क पर तलवार से केक काटने और इस पर साधारण धाराओं में कार्रवाई हाेने की बात पता चलने पर पुलिस कमिश्नर संबंधित पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियाें पर नाराज हाे गए है. पुलिस कमिश्नर ने आदेश दिए हैं कि, गैरकानूनी व्यवहार करने वाले ऐसी विकृतियाें पर अंकुश लगाना चाहिए.
 
इसी दाैरान पुलिस कमिश्नर ने सीधे वाॅकी-टाॅकी पर संबंधित सीनियर इंस्पे्नटर की जमकर क्लास लगाई और चेतावनी दी कि, आगे से इस तरह के मामलाें काे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. एमआईडीसी भाेसरी पुलिस स्टेशन की सीमा में बालाजीनगर में कुछ शातिर गुंडाें ने तलवार से केक काटकर जमकर उत्पात मचाया. इसका एक फाेटाे साेशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है.
 
इसके अलावा शहर के कई क्षेत्राें में ग्रुप में युवाओं द्वारा हंगामा करने की शिकायतें पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश काे मिली हैं. इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए उन्हाेंने अधिकारी की जमकर क्लास लगाई.
 
गलत कार्य करने वालाें पर अंकुश
 
पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने संबंधित पुलिसकर्मी से कहा है कि, तलवार से केक काटने में जितने लाेग शामिल थे, उन सभी पर कार्रवाई की जाए. उन्हाेंने सड़क पर केक काटने की परमिशन ली थी क्या? वे सड़क पर आए कैसे? जन्मदिन मनाने के लिए चाैक या सड़क हाेता है क्या? उनके खिलाफ उचित धाराएं नहीं लगाकर साधारण धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है. संबंधित लाेग समझ ले कि यह बेहद गलत है. ऐसी विकृतियाें काे समझाया नहीं जाता है, बल्कि उन पर अंकुश लगाना चाहिए. आने वाले समय में इस तरह की एक भी चूक नहीं चलेगी. ऐसे अपराधियाें काे कानूनी तरीके से सबक सिखाना चाहिए. इसके अलावा कुछ लाेग टू-व्हीलर से हाॅर्न बजाते हुए घूमते हैं. फैंसी नंबर प्लेट लगाकर रैस ड्राइविंग करते हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.