मेरा फाेकस टेस्ट पर : राेहित शर्मा

    22-Nov-2020
Total Views |

sharma _1  H x
 
बैक टू बैक मैच की वजह से वन-डे और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं
 
बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में प्रैक्टिस कर रहे भारतीय क्रिकेटर राेहित शर्मा ने IPL के बाद पहली बार बयान दिया. उन्हाेंने कहा कि वे फिलहाल ठीक हैं और फिट हाेने के लिए काेई कसर नहीं छाेड़ रहे. ऑस्ट्रेलिया दाैरे के लिए सिलेक्शन पर हुए विवाद काे लेकर उन्हाेंने कहा, मैं नहीं जानता कि लाेग किस बारे में बात कर रहे थे, लेकिन मैं बता दूं कि मैं भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बाेर्ड और मुंबई इंडियंस के साथ लगातार संपर्क में था.
 
उन्हाेंने कहा, IPL के वक्त हैम-स्ट्रिंग पर थाेड़ा और काम बाकी था. ऑस्ट्रेलिया दाैरे पर वन-डे और टी-20 मिलाकर बैक टू बैक 11 दिन में 6 मैच हाेने थे. इसलिए मैंने साेचा कि मैं IPL के बाद 25 दिन में खुद काे फिट कर लूं, ताकि टेस्ट खेल सकूं्. मेरे लिए ये डिसीजन आसान था, पता नहीं दूसराें के लिए ये डिसीजन इतना मुश्किल क्याें हाे गया.
 
राेहित ने कहा, मैंने मुंबई इंडियंस टीम मैनेजमेंट काे बता दिया था कि मैं खेल सकता हूं, क्याेंकि ये शाॅर्टेस्ट फाॅर्मेट है. मुझे पता था कि मैं फील्ड पर परिस्थितियाें से अच्छी तरह से निपट लूंगा. मैंने एक बार अपना मन बना लिया, ताे बस उस चीज पर ध्यान लगाने की जरूरत थी, जाे मैं करना चाहता था. बता दें कि हैम-स्ट्रिंग चाेट की वजह से राेहित शर्मा मुंबई के लिए IPL का कुछ मैच नहीं खेला था. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दाैरे के लिए टीम में भी नहीं शामिल किया गया. हालांकि, उन्हाेंने IPL प्ले-ऑफ में वापसी की और फाइनल में शानदार पारी खेली. इसके कुछ दिन बाद भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बाेर्ड ने उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया. कुछ दिग्गज क्रिकेटर और साेशल मीडिया यूजर्स ने राेहित और भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बाेर्ड पर निशाना भी साधा.