राेहित-ईशांत शुरुआती दाे टेस्ट से बाहर

    25-Nov-2020
Total Views |
 
sports_1  H x W
 
टीम इंडिया काे करारा झटका : दाेनाें ही टेस्ट सीरीज के लिए समय से फिट नहीं हाे पाएंगे
 
ऑस्ट्रेलिया दाैरे की शुरुआत से चंद दिन पहले भारतीय टीम काे झटका मिला है. टीम के स्टार बल्लेबाज राेहित शर्मा और अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज के शुरुआती दाे मुकाबलाें से बाहर हाे गए हैं. अंतिम दाे टेस्ट मैच में दाेनाें के खेलने का फैसला भी बीसीसीआई काे ही करना है.
 
दरअसल, राेहित और ईशांत आईपीएल के दाैरान चाेटिल हाे गए थे. ‘हिटमैन’ जहां अंतिम दाैर के कुछ मुकाबलाें से बाहर हुए थे ताे ‘लंबू’ काे बीच टूर्नामेंट में नाम वापस लेना पड़ा था. अब बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में दाेनाें अपनी चाेट से उबरने के लिए मेहनत कर रहे थे, लेकिन ताजा रिपाेर्ट कुछ और ही बता रही. दाेनाें ही टेस्ट सीरीज के लिए समय से फिट नहीं हाे पाएंगे.
 
सूत्राें की मानें ताे एनसीए के विशेषज्ञाें ने टीम मैनेजमेंट, चयनकर्ता और बीसीसीआई काे जानकारी दे दी है. इस रिपाेर्ट में कहा गया है कि दाेनाें की फिटनेस रिपाेर्ट इतनी उत्साहजनक नहीं है. इससे पहले टीम इंडिया के काेच रवि शास्त्री ने कहा है कि अगर राेहित और ईशांत अगले चार या पांच दिन में ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंचते हैं ताे दाेनाें खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर हाे सकते हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में ्नवारंटीन नियम सख्त हैं. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर किसी भी शख्स काे 14 दिन तक क्वारंटीन रहना बेहद जरूरी है.
टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से खेला जाना है.
 
बताना जरूरी हाे जाता है कि दाेनाें ही खिलाड़ियाें काे पहले ऑस्ट्रेलिया दाैरे से बाहर रखा गया था, लेकिन फिर बाद में राेहित काे टेस्ट टीम में चुना गया और ईशांत शर्मा पर भी ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह से फिट हाेने की शर्त रखी गई थी.