ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ काे 5वें स्टम्प की लाइन पर करें टारगेट

    26-Nov-2020
Total Views |

tendulkar_1  H
 
सचिन ने कहा कि काेराेना प्राेटाेकाॅल के तहत बाॅलर्स बाॅल काे चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते
 
भारतीय क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया दाैरे पर गई टीम इंडिया काे जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ काे राेकना हाेगा. सचिन ने कहा कि काेराेना प्राेटाेकाॅल के तहत बाॅलर्स बाॅल काे चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते. ऐसे में बाॅल स्विंग हाेने के चांसेज कम हाे जाते हैं. सचिन ने टीम इंडिया के बाॅलर्स काे सलाह दी कि वे स्मिथ काे आउट करने के लिए 5वें स्टम्प (ऑफ स्टम्प के बाहर) की लाइन पर ही बाॅलिंग करें.
 
सचिन ने इंटरव्यू में बताया कि सामान्य ताैर पर हम टेस्ट मैच में बाॅलर्स काे ऑफ स्टम्प या ऑफ स्टम्प के आसपास (चाैथे स्टम्प की लाइन पर) बाॅलिंग करने काे कहते हैं. लेकिन स्मिथ पिच पर शफल करते हुए शाॅट खेलना पसंद करते हैं. ऐसे में बाॅलर्स काे अपनी लाइन चाैथे से पांचवें स्टम्प तक ले जानी हाेगी.
 
उन्हाेंने कहा कि बाॅलर्स काे मानसिक रूप से तैयार हाेना हाेगा. वे लगातार स्मिथ काे 5वें स्टम्प पर टारगेट करें, ताकि बाहरी किनारा लगने के माैके बनें. 17 दिसंबर काे विदेश में भारत के पहले पिंक बाॅल टेस्ट के बारे में सचिन ने कहा कि टाइमिंग की वजह से डे-नाइट टेस्ट के पहले सेशन में (जाेकि दिन में हाेता है) ज्यादा से ज्यादा रन बनाने हाेंगे. पिंक बाॅल दाेहरी राेशनी में ज्यादा स्विंग हाेती है, तब बल्लेबाजी करना मुश्किल हाे जाता है. टीम इंडिया के ओपनर के बारे में उन्हाेंने बताया कि टेस्ट में मयंक अग्रवाल के रूप में एक ओपनर काे ताे मैदान में उतारना ही चाहिए्. दूसरे ओपनर के लिए पृथ्वी शाॅ और लाेकेश राहुल में किसी काे टीम मैनेजमेंट माैका दे सकती है. डिफेंसिव बाॅलर्स की जरूरत पर जाेर देते हुए सचिन ने कहा कि टीम इंडिया के पास बेहतरीन और बैलेंस्ड बाॅलिंग अटैक है. आखिरकार, टेस्ट मैच जीतने के लिए हमें 20 विकेट लेने हाेते हैं