पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से जीता

    28-Nov-2020
Total Views |

sports_1  H x W
 
ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट गंवाकर 374 रन बनाए : यह विराेधी टीम का भारत के खिलाफ सबसे बड़ा स्काेर  
 
ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया काे 66 रन से हरा दिया. भारतीय टीम 289 दिन बाद काेराेना के बीच अपना पहला वनडे खेलने उतरी थी. ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 375 रन का टारगेट दिया था. इसके जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट गंवाकर 308 रन ही बना सकी. हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा 90 और शिखर धवन ने 74 रन की पारी खेली. भारतीय टीम काे शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई. स्पिनर एडम जम्पा ने 4 विकेट लिए्. उन्हाेंने रविंद्र जडेजा (25), हार्दिक पंड्या और शिखर धवन काे मिचेल स्टार्क के हाथाें कैच आउट कराया. इससे पहले लाेकेश राहुल 12 रन बनाकर आउट हुए्.
 
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट गंवाकर 374 रन बनाए. ओपनर फिंच और डेविड वाॅर्नर ने 156 रन की पार्टनरशिप कर मजबूत शुरुआत दी. फिंच ने 124 बाॅल पर 114 और वाॅर्नर ने 76 बाॅल पर 69 रन की पारी खेली. स्टीव स्मिथ ने 62 बाॅल पर वनडे का अपना 10वां शतक जड़ा.
 
मैच में अडाणी का विराेध
 
भारत और ऑस्ट्रेलिया पहले वनडे के दाैरान शुक्रवार काे ग्राउंड पर एक अजीब वाकया हुआ. दाे प्रदर्शनकारी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में घुस गए. इनमें से एक व्यक्ति पाेस्टर लिए हुए था, जिसमें लिखा था- नाे 1 बिलियन डाॅलर अडाणी लाेन. पिछले दिनाें डइख द्वारा अदाणी ग्रुप काे ऑस्ट्रेलिया में काेल माइनिंग के लिए 5 हजार कराेड़ रुपए का लाेन दिए जाने की खबरें सामने आई थी. ये घटना ऑस्ट्रेलियाई पारी के 7वें ओवर के दाैरान हुई्. यह ओवर नवदीप सैनी कर रहे थे.
 
वनडे में भारत के सबसे महंगे स्पिनर बने चहल
 
लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार काे पहले वनडे के दाैरान भारत के सबसे महंगे स्पिनर बन गए. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच काेराेना काल में सीरीज खेली जा रही है. चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 10 ओवर में 89 रन लुटाकर एक विकेट लिया और उन्हाेंने एक वनडे मैच में सर्वाधिक रन लुटाने में अपना ही रिकाॅर्ड ताेड़ा.