बाबा आमटे की पाेती ने सुसाइड किया

    01-Dec-2020
Total Views |

sheetal _1  H x
 
कुष्ठ राेगियाें के लिए आनंदवन संस्था चलाने वाले डाॅक्टर बाबा आमटे की पाेती डाॅक्टर शीतल आमटे ने साेमवार तड़के चंद्रपुर में अपने घर में आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि, शीतल ने जहर का इंजेक्शन लगाकर जान दे दी. कुछ दिन पहले उन्हाेंने आमटे महाराेगी सेवा समिति में घाेटाले की बात कही थी.
 
डाॅक्टर शीतल आमटे महाराेगी सेवा समिति की CEO थीं. वे पिछले कई वर्षाें से अपने पति और परिवार के साथ मिलकर कुष्ठ राेगियाें की सेवा कर रही थीं. शीतल, विकास आमटे और भारती आमटे की बेटी और डाॅक्टर प्रकाश आमटे की भतीजी थीं. जान देने से पहले शीतल ने साेशल मीडिया पर एक पेंटिंग शेयर कर लिखा- कैनवास पर वाॅर और पीस के एक्रेलिक.
 
संस्था में घाेटाले की बात कही थी 72 साल से चंद्रपुर जिले के वराेरा तहसील के आनंदवन में बाबा आमटे का परिवार कुष्ठ राेगियाें की सेवा कर रहा है. कुछ दिन पहले शीतल ने आनंदवन में आर्थिक घाेटालाें काे लेकर फेसबुक पर लाइव डिस्कशन किया था. इससे हुए विवाद के बाद शीतल ने फेसबुक से वीडियाे पाेस्ट डिलीट कर दी थी. आमटे परिवार ने शीतल का सार्वजनिक रूप से विराेध किया था और कहा था कि, वे गलतफहमी की शिकार हुई हैं.