गेंदबाजाें ने एक बार फिर निराश किया : विराट

    01-Dec-2020
Total Views |

sports_1  H x W
 
काेहली ने कहा - जिस क्षेत्र में गेंद डालनी चाहिए थी गेंदबाज वहां गेंद डालने में विफल रहे
 
ऑस्ट्रेलिया के हाथाें रविवार काे दूसरे वनडे में मिली करार हार और सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट काेहली ने कहा है कि मुकाबले में टीम की गेंदबाजी प्रभावशाली नहीं रही. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शीर्ष क्रम के बल्लेबाजाें के विस्फाेटक प्रदर्शन की बदाैलत 50 ओवर में चार विकेट पर 389 रन का विशाल स्काेर बनाया जिसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में नाै विकेट पर 338 रन ही बना सकी और उसे 51 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही भारतीय टीम तीन मैचाें की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गयी.
 
विराट ने मैच के बाद कहा, हमारा प्रदर्शन बेहद खराब रहा. मेरे ख्याल से हमारी गेंदबाजी प्रभावशाली नहीं रही. जिस क्षेत्र में गेंद डालनी चाहिए थी गेंदबाज वहां गेंद डालने में विफल रहे. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी बेहद मजबूत है और इन्हें पता है कि कहां शाॅट खेलने हैं. उन्हाेंने जाे स्काेर खड़ा किया वाे काफी विशाल था इसलिए 338 रन बनाने के बावजूद हमें 51 रन से पराजय झेलनी पड़ी. तेज गेंदबाजाें में जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 79 रन, माेहम्मद शमी ने नाै ओवर में 73 रन ,नवदीप सैनी ने सात ओवर में 70 रन, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने नाै ओवर में 71 रन और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 10 ओवर में 60 रन लुटाये.
 
हार्दिक पांड्या ही भारतीय गेंदबाजाें में बेहतर साबित हुए और उन्हाेंने चार ओवराें में 24 रन देकर एक विकेट लिया. हार्दिक पांड्या काे गेंदबाजी कराने पर विराट ने कहा, मेरे ख्याल से इस पिच पर गेंदबाजी के लिए उन्हाेंने कुछ याेजना बनायी थी. लक्ष्य के बारे में लाेकेश राहुल और मैंने साेचा कि अगर अंतिम 10 ओवर में 100 रन भी चाहिए हाेंगे ताे हार्दिक के रहने से हम लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं.