पीएम माेदी ने वाराणसी काे दी अरबाें की साैगात

    01-Dec-2020
Total Views |

varnasi_1  H x
 
2447 कराेड़ से बनी प्रयागराज-वाराणसी 6 लेन परियाेजना राष्ट्र काे समर्पित
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी साेमवार काे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. माेदी ने वाराणसी काे अरबाें रुपये की साैगात दी. उन्हाेंने 2447 कराेड़ से बनी प्रयागराज-वाराणसी 6 लेन परियाेजना राष्ट्र काे समर्पित की. सांसद चुने जाने के बाद 23वीं बार वाराणसी आए माेदी ने देव दीपावली समाराेह का शुभारंभ किया.
 
उन्हाेंने बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर पूजाअर्चना की और गंगा के घाटाें का भी भ्रमण किया. प्रधानमंत्री ने किसानाें के आंदाेलन काे लेकर कहा, सरकार गंगा जैसी पवित्र नीयत से काम कर रही है. हमारी सरकार के लिए किसानाें का हित सर्वाेपरि है. किसान किसी के बहकावे में न आएं. MSP और यूरिया के नाम पर छल करने वाले अब कृषि कानूनाें पर झूठा डर दिखा रहे हैं.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी साेमवार काे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. उन्हाेंने प्रयागराज-वाराणसी 6 लेन हाई-वे का लाेकार्पण किया. इसके बाद आमसभा में किसान आंदाेलन पर कहा कि, जाे कभी हाेने वाला ही नहीं है, उसे लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. माेदी ने कहा- मैं काशी की पवित्र धरती से कहना चाहता हूं कि, अब छल से नहीं, गंगाजल जैसी नीयत से काम किया जा रहा है. भ्रम ैलाने वालाें की सच्चाई देश के सामने आ रही है. आज जिन किसानाें काे कृषि सुधाराें पर शंकाएं हैं, वे भी भविष्य में इनका लाभ उठाएंगे. अगर काेई पुराने सिस्टम से ही लेनदेन काे ठीक समझता है, ताे उस पर भी कहीं काेई राेक नहीं लगी. नया कानून किसानाें के लिए फायदेमंद है. इसमें किसानाें काे और आजादी दी गई है.
 
सरकार कानून बनाती है ताे इसे समर्थन और विराेध दाेनाें मिलता है. पहले सरकार का फैसला किसी काे पसंद नहीं आता था, विराेध हाेता था. अब प्रचार किया जाता है कि, फैसला ठीक है; लेकिन आगे चलकर न जाने क्या हाेगा. जाे नहीं हाेगा, उसे लेकर समाज में भ्रम फैलाया जा रहा है.
 
आज काशी काे आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर का एक और उपहार मिल रहा है. इसका लाभ काशी के साथ ही प्रयागराज के लाेगाें काे भी हाेगा. मुझे याद है, 2013 में मेरी पहली जनसभा इसी मैदान पर हुई थी और तब यहां से गुजरने वाला हाई-वे 4 लेन का था. बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद ये हाई-वे 6 लेन का हाे चुका है. 70 किमी का ये सफर अब आराम से हाेगा. नया हाई-वे बनाना हाे, पुल बनाना हाे, रास्ताें काे चाैड़ा करना हाे, बनारस के इलाकाें में अभी हाे रहा है, उतना आजादी के बाद कभी नहीं हुआ.
 
पीएम ने काशी की महिमा का वर्णन किया
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी शाम काे गंगा के घाट पर आयाेजित दीपदान कार्यक्रम में भी शामिल हुए और उन्हाेंने दीपदान किया. इस अवसर पर उन्हाेंने काशी की महिमा का विस्तार से वर्णन किया और लाेगाें का आभार जताया. गंगा घाट पर आयाेजित कार्यक्रम में सीएम याेगी आदित्यनाथ सहित कई नेता व बड़ी संख्या में लाेग उपस्थित थे.