देश-विदेश के उत्पादक आएंगे एक छत के नीचे

01 Dec 2020 11:39:29

desh_1  H x W:
 
माेशी के अंतर्राष्ट्रीय ए्नजीबिशन सेंटर का काम 95% पूरा : उद्यमियाें-व्यापारियाें काे मिलेगा मंच
 
माेशी में तैयार हाे रहे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ओपन ए्नजीबिशन सेंटर का 95 फीसदी काम पूरा हाे गया है. जल्द ही यह केंद्र ए्नजीबिशन के लिए खुल जाएगा. देश-विदेश के उद्याेगाें में तैयार किए गए प्राेड्नट की बिक्री काे मंच मिल सके इसलिए पिंपरी-चिंचवड़ नवनगरविकास प्राधिकरण द्वारा यह प्राेजे्नट तैयार कराया जा रहा है. यह जानकारी प्राधिकरण के सीईओ बन्शी गवली ने दी.
 
उद्याेगनगरी के रूप में पहचाने जाने वाला पिंपरी-चिंचवड़ शहर ऑटाेमाेबाइल हब के रूप में दुनियाभर में विकसित हुआ है. ऐसे में औद्याेगिक कंपनियाें के लिए पुरक अंतर्राष्ट्रीय दर्जे के ए्नजीबिशन सेंटर तैयार करने का निर्णय प्राधिकरण ने लिया. फिलहाल ओपन ए्नजीबिशन सेंटर का 95 प्रतिशत काम पूरा हाे चुका है, केवल फिनिशिंग और कलर का काम बाकी है. यह काम भी थाेड़े दिन में पूरा कर लिया जाएगा और जल्द ए्नजीबिशन सेंटर खुल जाएगा. फिलहाल काेराेना संक्रमण की वजह से ए्नजीबिशन की परमिशन नहीं है. गवली ने बताया कि मनपा की तरफ से सेंटर के लिए ऑपरेटर नियु्नित करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. देश-विदेश के उद्याेगाें में तैयार हाेने वाले प्राेड्नट्स काे एक मंच मिल सके इसलिए माेशी परिसर में 20 हे्नटेयर जमीन पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर का ओपन ए्नजीबिशन सेंटर तैयार किया जा रहा है. इसके अतिर्नित सड़क, टाॅयलेट्स आदि सुविधाएं तैयार की गई हैं. परिसर काे आकर्षक बनाये रखने के लिए इस क्षेत्र में वृक्षाराेपण भी किया गया है.
 
पिंपरी-चिंचवड़ शहर काे औद्याेगिक नगरी के रूप में पहचाना जाता है. माेशी में अंतर्राष्ट्रीय केंद्र से इस उद्याेग काे बड़ा फायदा हाेगा. काेराेना संक्रमण पर लगाम लगने के बाद यहां पर अंतरर्राष्ट्रीय स्तर की ए्नजीबिशन लगेगी.
 
Powered By Sangraha 9.0