पुणे स्नातक और शिक्षक विधान परिषद् सीटाें के लिए मतदान आज

    01-Dec-2020
Total Views |

pune_1  H x W:
 
विभागीय आयुक्त ने बताया- पांचाें जिलाें के 1202 पाेलिंग सेंटर्स पर वीडियाेग्राफी व लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था
 
पुणे स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्राें के लिए मंगलवार, एक दिसंबर की सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान हाेगा. पुणे विभाग के 1202 मतदान केंद्राें पर वीडियाेग्राी, लाइव वेबकास्टिंग व सीसीटीवी के जरिए नजर रखी जायेगी. विभागीय आयुक्त और रिटर्निंग अधिकारी साैरभ राव ने यह जानकारी दी.
 
साैरभ राव ने बताया कि पुणे विभाग के पांच जिलाें (पुणे, साेलापुर, सातारा, सांगली और काेल्हापुर) में 1202 पाेलिंग सेंटर्स पर स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्राें के लिए यह वाेटिंग हाेगी. इसकी वीडियाेग्राफी, लाइव वेबकास्टिंग और सीसीटीवी रिकाॅर्डिंग की पूरी व्यवस्था की गई है. विभागीय आयुक्त कार्यालय और पांचाें जिलाें के जिला मुख्यालयाें में वीडियाेग्राफी और लाइव वेबकास्टिंग रूम स्थापित किए गए हैं. इससे जिलाधिकारी अपने जिले में चल रही मतदान प्रक्रिया की निगरानी कर सकेंगे.साैरभ राव ने आयुक्तकार्यालय के इस कक्ष का दाैरा किया और वहां की तैयारियाें का जायजा लिया.
 
इस अवसर पर कक्ष समन्वयक त्रिगुण कुलकर्णी और गाेडाउन इंस्पेक्टर संताेष सर्डे उपस्थित थे. विभाग के 1202 मतदान केंद्राें में स्नातक निर्वाचन क्षेत्राें के लिए 835 और शिक्षकाें के निर्वाचन क्षेत्राें के लिए 367 मतदान केंद्र हैं. राव ने बताया कि सभी मतदान केंद्राें पर माइक्राे ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं.
 
स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में 62 तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 35 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. स्नातक क्षेत्र के लिए 4 लाख 26 हजार 257 मतदाता और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 72 हजार 545 मतदाता हैं. पुणे जिले में मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है. गुरुवार 3 दिसंबर काे मतगणना हाेगी.