विश्वविद्यालयाें की डीपीआर तत्काल तैयार हाे : याेगी आदित्यनाथ ने कहा

    17-Dec-2020
Total Views |
 
yogi_1  H x W:
 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने लाेक निर्माण विभाग काे सहारनपुर, अलीगढ़ और आजमगढ़ के राज्य विश्वविद्यालयाें, आयुष विश्वविद्यालय गाेरखपुर, अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ की डीपीआर तत्काल तैयार करने के निर्देश दिए हैं.
 
उन्हाेंने कहा कि ये सभी परियाेजनाएं जन महत्व की हैं, इसलिए इनमें कतई विलम्ब नहीं हाेना चाहिए. सरकारी धन का सदुपयाेग किया जाए. इसका दुरुपयाेग करने वालाें के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए.
 
याेगी ने साेमवार काे एक उच्चस्तरीय बैठक में कृषि उत्पादन आयुक्त काे धान क्रय केंद्राें की समीक्षा के निर्देश दिए. उन्हाेंने कहा कि ऐसी शिकायतें मिली हैं कि कुछ लाेग गड़बड़ी करने की िफराक में हैं. इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. उन्हाेंने कहा कि किसानाें के हिताें के साथ काेई समझाैता नहीं किया जाएगा.
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास प्राधिकरणाें के कार्याें की समीक्षा की जाए. इनकी कार्यप्रणाली में सुधार की जरूरत है. केंद्रीय शहरी विकास मंत्री के साथ शीघ्र ही प्रदेश की स्मार्ट सिटी और अमृत याेजनाओं के तहत कराए जा रहे कार्याें की समीक्षा की जाए. यह कार्य जनहित से जुड़े हैं, इनकी सतत निगरानी की जाए, इन्हें पूरी प्राथमिकता दी जाए.