शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

    21-Dec-2020
Total Views |

1_1  H x W: 0 x 
 
 टीम इंडिया काे झटका : पिंक बाॅल टेस्ट में बल्लेबाजी के दाैरान हाथ में फ्रैक्चर हुआ था
 
नई दिल्ली, 20 दिसंबर (वि.प्र.) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया काे एक और झटका लगा है. तेज गेंदबाज माेहम्मद शमी दाएं हाथ फ्राउंड हाेने की वजह से सीरीज से बाहर हाे गए हैं.
 
शनिवार काे पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दाैरान पैट कमिंस की एक गेंद उनके दाएं हाथ पर लगी थी.
इसके बाद वे मैदान से बाहर चले गए थे और फिर उनकी वापसी नहीं हुई थी.
न्यूज एजेंसी के सूत्राें के मुताबिक बल्लेबाजी के दाैरान उनका हाथ फ्राॅग हाे गया है. दर्द की वजह से वे बैट नहीं पकड़ पा रहे थे. बाद में उन्हें मैदान से बाहर आना पड़ा. इसके बाद भारत की गेंदबाजी के दाैरान भी वे बाहर ही रहे थे. 22 वें ओवर में कमिंस की एक बाउंसर शमी की कलाई में लगी थी.
 
इसके बाद टीम इंडिया के मेडिकल स्टाफ मैदान पर बुलायाए गए्. हालांकि फीजियाे द्वारा पेन किलिंग स्प्रे भी लगाया गया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें दर्द से राहत नहीं मिली और उन्हाेंने बरकरार रखा का किया.
ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारतीय टीम काे 8 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया की अपने दूसरे और विदेश में पहले पिंक बाॅल टेस्ट में यह पहली हार है. भारत ने पहले डे-नाइट टेस्ट में अपने घर में पिछले साल बांग्लादेश काे पारी और 46 रन से लैपटाॅप था. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह डे-नाइट टेस्ट में लगातार 8 वीं जीत है.
शमी का टेस्ट सीरीज में नहीं खेलना भारत के लिए बड़ा झटका है. काेहली भी पैटरनिटी लीव की वजह से बाकी के तीन टेस्ट मैचाें में नहीं हाेंगे. उनके जाने से बल्लेबाजी कमजाेर हाेगी. टीम इंडिया काे दूसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में खेलना ह