रहाणे काे कप्तानी साैंपकर पैटरनिटी लीव पर गए विराट

    23-Dec-2020
Total Views |

1_1  H x W: 0 x 
 
 टीम काे दिया मैसेज- खुद पर भराेसा रखें और पिछले मैच भूलकर बेहतर प्रदर्शन करें 
 
मेलबाेर्न, 22 दिसंबर (खे.प्र.) टीम इंडिया के कप्तान विराट काेहली मंगलवार सुबह पैटरनिटी लीव पर ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना हुए्. 4 टेस्ट मैचाें की सीरीज में अब बाकी 3 टेस्ट में कप्तानी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे संभालेंगे. न्यूज एजेंसी के मुताबिक रवाना हाेने से पहले विराट ने टीम के साथ मीटिंग की. उन्हाेंने खिलाड़ियाें से कहा कि वे पिछले मैच काे भूलकर फाेकस आने वाले मैचाें पर करें और खुद पर भराेसा रखें्.
 
टीम इंडिया काे पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया से बढ़त लेने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया काे पहले टेस्ट में 8 विकेट से हराया. भारतीय टीम दूसरी पारी में 36 रन ही बना सकी थी. इसके बाद पूर्व खिलाड़ियाें और फैन्स ने टीम इंडिया की आलाेचना की थी.
 
राेहित शर्मा दूसरे मैच के बाद टीम के साथ जुड़ जाएंगे. राेहित फिलहाल सिडनी में ्नवारंटाइन हैं. दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बाेर्ड ने भी स्पष्ट किया है कि राेहित सिडनी में ही ्नवारंटाइन पूरा करेंगे. टीम मैनेजमेंट उनसे संपर्क में है. वे बायाे-सिक्याेर माहाैल में है और सुरक्षित हैं. सिडनी में काेराेना के नए मामले सामने आए हैं.
 
विराट का टीम में नहीं हाेना भारत के लिए बड़ा नुकसान : स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के करिश्माई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ का मानना है कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट काेहली का टीम में नहीं हाेना भारत के लिए नुकसान भरा हाेगा. विराट ने पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लाैटने का फैसला किया था. उनकी अनुपस्थिति में टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी संभालेंगे. लेकिन स्मिथ का मानना है कि विराट के नहीं हाेने से टीम इंडिया काे नुकसान हाेगा.
हालांकि उन्हाेंने विराट के स्वदेश लाैटने के निर्णय की सराहना की. स्मिथ ने कहा, मुझे यकीन है कि उनके ऊपर ऑस्ट्रेलिया दाैरा पूरा करने का दबाव हाेगा लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग रहे और उन्हाेंने पहले बच्चे के जन्म के कारण घर जाने का निर्णय लिया. इस फैसले के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए. यह अच्छा है कि वह अपने बच्चे के जन्म के समय वहां माैजूद रहना चाहते हैं.