BCCI का फैसला : 2021 में 8 टीमाें के साथ हाेगा टूर्नामेंट

    25-Dec-2020
Total Views |
 
 
1_1  H x W: 0 x
 IPL 2022 से 2 नई टीमें भी शामिल हाेंगी : AGM में मिली सहमति
 
मुंबई, 24 दिसंबर भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बाेर्ड (BCCI) की गुरुवार काे अहमदाबाद के माेटेरा स्टेडियम में 89वीं एनुअल जनरल मीटिंग ( AGM) में IPL के लिए बड़ा फैसला लिया गया है. AGM में इस बात पर सहमति बनी है कि 2021 में टूर्नामेंट में पहले की तरह 8 टीमें ही खेलेंगी, लेकिन 2022 में दाे टीमें और शामिल की जाएंगी.
मीटिंग में फैसला हुआ है कि काेराेना की वजह से जितने भी फर्स्ट क्लास प्लेयर्स हैं, चाहे वे पुरुष हाे या महिला सबके नुकसान की भरपाई के लिए उन्हें मुआवजा दिया जाएगा. BCCI इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी से क्लेरीफिकेशन के बाद 2028 ओलिंपिक में क्रिकेट काे शामिल करने के खउउ के फैसले का समर्थन करेगा.
 
नई टीमाें में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी काे लेकर बातचीत चल रही है. अदाणी ग्रुप और गाेयनका ग्रुप दाेनाें ने ही इस फ्रेंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है.सूत्र के मुताबिक, सिलेक्शन कमेटी क्रिकेट कमेटी का पार्ट है. इसके साथ ही एक टेक्निकल कमेटी काे भी बनाने की जरूरत है. ये सब स्टैचुअरी सब-कमेटी हाेंगी. इसके साथ ही अंपायर्स सब-कमेटी भी बनाई जा सकती है. बैठक में नेशनल क्रिकेट एकेडमी से जुड़े मुद्दाें के बारे में भी बातचीत चल रही है. सूत्राें के मुताबिक इउउख अध्यक्ष साैरव गांगुली खउउ बाेर्ड में डायरेक्टर बने रहेंगे.
उनकी गैरमाैजूदगी में सेक्रेटरी जय शाह डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं, शाह खउउ में भारत रिप्रेजेंटेटिव भी हाेंगे.
वह खउउ के चीफ एग्जीक्यूटिव मीटिंग में बाेर्ड का प्रतिनिधित्व करेंगे. इउउख ने घरेलू क्रिकेट काे शुरू करने पर भी फैसला लिया है. जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी टी-20 चैम्पियनशिप के बाद सभी घरेलू टूर्नामेंट्स कराए जाएंगे.