बड़ा माैका लेकिन खुद पर दबाव नहीं डालूंगा : रहाणे

    26-Dec-2020
Total Views |
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शेष तीन मैचाें के लिए नियमित कप्तान विराट काेहली की जगह टीम की कप्तानी संभालने जा रहे अजिंक्य रहाणे ने दूसरे बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच की पूर्वसंध्या पर शुक्रवार काे कहा कि टीम की कप्तानी करना उनके लिए बड़ा माैका है लेकिन वह अपने ऊपर अतिरिक्त दबाव नहीं डालेंगे.
 

Ajinkya _1  H x 
 
रहाणे ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले कहा, भारतीय टीम की कप्तानी करना निश्चित ताैर पर बड़ा माैका और जिम्मेदारी है लेकिन मैं खुद काे अनावश्यक दबाव में डालना नहीं चाहूंगा. विराट की गैर माैजूदगी में रहाणे की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ जायेगी क्याेंकि उन पर पहले मैच की करारी हार का बदला लेने के साथ-साथ रन बनाने का भी दबाव हाेगा.
 
उन्हाेंने कहा- मैं व्यक्तिगत ताैर पर शांत और विनम्र रहता हूं लेकिन मेरी बल्लेबाजी थाेड़ी आक्रामक है. मैं अपना खेल खेलूंगा और कल से सब कुछ एक टीम के रूप में खेलने के बारे में है.
 
भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट दरअसल अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लाैट गए हैं और शेष तीन टेस्ट मुकाबलाें में टीम की कप्तानी रहाणे करेंगे. रहाणे से जब यह पूछा गया कि विराट स्वदेश लाैटने से पहले टीम के लिए काेई सन्देश देकर गए हैं ताे उन्हाेंने कहा, पहले टेस्ट मैच के बाद एडिलेड में डिनर के दाैरान विराट ने सभी खिलाड़ियाें से सकारात्मक रहने और अपने मजबूत पक्ष के साथ एक इकाई के ताैर पर खेलने काे कहा था. उन्हाेंने कहा कि वह टीम के कप्तान के बनने के बाद भी ‘गली’ में ही फील्डिंग करते हुए दिखेंगे जहां वह टेस्ट मुकाबलाें में पहले से फील्डिंग करते हुए आये हैं.