कुंभ

    27-Dec-2020
Total Views |
इस सप्ताह आप अपनी क्षमताओं का एक बार फिर विश्लेषण करें और एक दिशा तय करें. आपमें कहीं न कहीं कंफयूजन की स्थिति अभी बनी हुई है. यह ताे अच्छी तरह पता है कि आपकाे किस रास्ते पर जाना है, फिर भी आप सही गलत का चुनाव नहीं कर पा रहे.
 
करियर-बिजनेस : कार्य से संबंधित कुछ परेशानी उत्पन्न हाे सकती है. एक तरह से यह आपकी याेग्यताओं काे निखारने के लिए एक चुनाैती भी साबित हाेगी. इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपकाे हर कार्य समझदारी के साथ करना हाेगा. व्यवसाय में अधिक निवेश से अभी बचें. छाेटी-छाेटी आर्थिक परेशानियां हाे सकती हैं. हाे सकता है आपके साथ कई नयी घटनाएं भी घटित हाें, अलर्ट रहें.
 
रिलेशनशिप: पारिवारिक जीवन सुखद हाेगा. जरूरत पड़ने पर रिश्तेदाराें का भी भावनात्मक सपाेर्ट आपकाे मिलेगा. यह सप्ताह आपके लिये अपार सुख लाने वाला है.दाम्पत्य जीवन में संतान सुख की सुखानुभूति के याेग हैं.
 
हेल्थ : इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य मिलाजुला रहेगा. सप्ताह मध्य तक उत्तम स्वास्थ्य का आनंद ले सकेंगे लेकिन उसके बाद आपकाे अपने स्वास्थ्य का अच्छे से ख्याल रखना है. सर्दी जुकाम और शरीर में दर्द जैसी समस्या उत्पन्न हाेने पर डाॅक्टर से अवश्य परामर्श लें. परिवारिक चिंता से इस समय स्वयं काे दूर रखें. किसी तरह का नकारात्मक विचार दिमाग में न आने दें.
 
लकी डेट : 29, 30, 02
 
कलर : गुलाबी, लाल, काला.
 
लकी दिन : मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार
 
सावधानी: वैसे ताे आपकाे विकल्पाें की पहचान है, लेकिन अतिउत्साह के कारण गलत विकल्प का चयन न हाे जाये, इस बात का इस सप्ताह खास ख्याल रखें.
 
उपाय : गुरुवार के दिन हल्दी की गांठ, चने की दाल और गुड़ केले के पेड़ काे समर्पित करें. अक्षत, पुष्प आदि मंगल चीजें चढ़ाएं और केले के पेड़ की परिक्रमा करें.गुरुवार का व्रत रखते हुए वृहस्पति व्रत कथा जरूर पढ़ें.