तुला

    27-Dec-2020
Total Views |
जीवन में सीखने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए. जरूरी नहीं कि हमेशा आपकी ही जीत हाे. कभी-कभी हार भी जीवन के लिए बेहतर अनुभव साबित हाेती है. और इस बात काे जितनी जल्दी आप मान लेंगे आपके लिये उतना ही बेहतर हाेगा.
 
करियर बिजनेस-आपकाे सब कुछ आसानी से नहीं मिलता. इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिए इधर-उधर की भाग-दाैड़ करने की जरूरत रहेगी. सफलता प्राप्त करने में विलम्ब हाेने से मन में असंताेष की भावना उत्पन्न न हाेने दें. याद रखें जीवन में किया गया काेई भी प्रयास कभी बेकार नहीं जाता. अभी नहीं ताे भविष्य में इसका फल अवश्य प्राप्त हाेता है.
 
रिलेशनशिपः मित्राें के साथ किसी बात काे लेकर तनाव हाे सकता है, जिससे मन चिंतित रहेगा. जीवनसाथी के साथ भी तनाव उत्पन्न हाे सकता है. अपने विवेक का इस्तेमाल करें व गहराते विवाद काे कम करने का प्रयास करें. इस सप्ताह आपकाे यह समझने की जरूरत है कि किस रिश्ते काे कितना महत्व देना है.
 
हेल्थ : इस सप्ताह छाेटी-माेटी समस्याओं से आपकाे जूझना पड़ सकता है. हालांकि आप जाेश व उत्साह से भरे रहेंगे, लेकिन इसके बावजूद कुछ हल्की बीमारियां आपकाे अपने प्रभाव में ले सकती हैं. वह जातक जाे मशीनरी आदि के कार्य से जुड़े हैं उनकाे अपना खास ख्याल रखना है. भारी वस्तु उठाते समय सावधानी बरतें. कमर दर्द की गंभीर समस्या उत्पन्न हाे सकती है.
 
लकी डेट : 29, 30, 02
 
कलर : बैंगनी, सफेद, काला.
 
लकी दिन : मंगलवार, बुधवार, शनिवार.
 
सावधानी: नजरिया बदलें. सब कुछ पहले से ज्यादा बेहतर हाेगा. भाग्य काे सबकुछ न मानते हुए अगर आप अपने कर्माें में कुछ परिवर्तन करें ताे लंबे समय के लिए यही आपके लिए फायदेमंद हाेगा.
 
उपाय : साेमवार के दिन शिवलिंग पर जल, बेलपत्र जरूर चढ़ाएं और शाम के समय कम से कम 11 गरीबाें काे भाेजन के साथ ही वस्त्र का दान करें.