वृषभ

    27-Dec-2020
Total Views |
इस सप्ताह खुद पर फाेकस करें और यह बिल्कुल न साेचें कि दूसरे आपके बारे में गलत साेच रहे हैं. दूसराें के हिसाब से खुद काे बदलने की काेशिश न करें. आप जैसे हैं, अच्छे हैं और ऐसे ही बने रहें. एकतरफा साेच आपके लिए कई मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं.साेच काे विस्तार देने की दिशा में इस सप्ताह गंभीरता से विचार करें.
 
करियर/बिजनेस : अपने व्यवहार में अब गंभीरता लाएं, क्याेंकि अब कार्यक्षेत्र में बड़े और सख्त निर्णय लेने का समय है. आपकी चूक आपकाे अपने साथियाें से काफी पीछे कर सकती है. सहकर्मियाें की तारीफ के अर्थ काे समझें और महज भावनाओं के आधार पर काेई बड़ा निर्णय न लें.
 
रिलेशनशिप : आपके आसपास के लाेगाें काे पता है कि आप रिश्ताें काे लेकर कितने भावुक हैं और इस सप्ताह इसे लेकर लाेग आपका फायदा उठा सकते हैं. रिश्ताें काे संभालने के क्रम में आप खुद काे इतना भी कमजाेर न बना लें कि दूसरे आपका फायदा उठाएं. सजग रहें, सतर्क रहें और आंखें खुली रखें.
 
हेल्थ- नियमित दिनचर्या में व्यायाम काे जरूर शामिल करें. याेगा करें और अपने खान-पान पर इस सप्ताह विशेष निगाह रखें. अगर आपकी उम्र 40 पार है, ताे आपकाे ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. सांस से संबंधित परेशानी हाे सकती है.
 
लकी डेट : 29, 30, 02
 
कलर : काला, बैंगनी, नारंगी.
 
लकी दिन : मंगलवार, बुधवार, शनिवार.
 
सावधानी : बजट बना कर चलें और व्यय उसी अनुसार करें. अपनी आय और व्यय काे आपसे बेहतर काेई नहीं समझ सकता. कर्ज से दूर रहना ही इस सप्ताह आपके लिए बेहतर रहेगा, किसी नए कर्ज के लालच में न पड़ें.
 
उपाय : मंगलवार की सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता ताेड़ें और इसे साफ पानी से धाे लें. अब इस पत्ते काे कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें.