माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर Bill Gates का इस्तीफा, कंपनी ने बताई यह वजह

आज का आनंद    16-Mar-2020
Total Views |
 
bill gates_1  H
 
वॉशिंगटन: प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है. माइक्रोसॉफ्ट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने उनके इस्तीफे की वजह भी बताई है. सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि गेट्स (Bill Gates) ने स्वास्थ्य, विकास और शिक्षा जैसे सामाजिक और परोपकारी कार्यों को ज्यादा समय देने के लिए निदेशक मंडल से हटने का फैसला किया है. हालांकि, वह कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO)सत्य नडेला और अन्य शीर्ष अधिकारियों के तकनीकी सलाहकार बने रहेंगे.
 
बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को ज्यादा समय देने के लिए बिल गेट्स (Bill Gates) 10 साल पहले कंपनी के रोजाना परिचालन से अलग हो गए थे. वह फरवरी 2014 तक माइक्रोसॉफ्ट के निदेशक मंडल के चेयरमैन रहे. बिल गेट्स दुनिया के शीर्ष अमीर लोगों में शुमार हैं.
 
कंपनी की वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा, "पिछले सालों में बिल गेट्स के साथ काम करना और उनसे सीखना बहुत ही सम्मान और सौभाग्य की बात है. बिल के नेतृत्व और विजन से कंपनी के निदेशक मंडल को बहुत लाभ हुआ है. माइकोसॉफ्ट अपने उत्पादों और सेवाओं को आगे बढ़ाने के लिए बिल गेट्स के तकनीकी ज्ञान और सलाह का लाभ उठाती रहेगी. हमारे शेयरधारकों और निदेशक मंडल की ओर से, मैं माइक्रोसॉफ्ट में योगदानों के लिए उनकी गहरी प्रशंसा करता हूं."