खबरें संक्षेप में

AajKaAanad    23-Mar-2020
Total Views |

news_1  H x W:

जौनपुर में रेल की चपेट में आने से युवक की मृत्यु
जौनपुर, २२ मार्च (वार्ता)
उत्तर प्रदेश में जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर रेलवे फाटक पर शनिवार को ट्रेन की चपेट में आ जाने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मृत्यु हो गयी. पुलिस के अनुसार पुरी से नई दिल्ली जा रही १३२५५ अप नीलांचल एक्सप्रेस की चपेट में आने से समसपुर निवासी रामअचल शर्मा की मृत्यु हो गई. मृतक अपने बडे भाई की मृत्यु पर दिन शुद्ध करने के लिए सामान लेने जा रहा था कि रेलवे लाइन पार करते समय ट्रेन की चपेट में आ गया.
 
हाई कोट के वकील २९ मार्च तक नहीं करेंगे काम
पटना, २२ मार्च (वार्ता)
पटना व्यवहार न्यायालय के वकीलों ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की दिशा में एक और कदम उठाते हुए २९ मार्च तक के लिए अदालतों में कार्य नहीं करने का गत दिन निर्णय लिया. जिला अधिवक्ता संघ, पटना के अध्यक्ष अशोक कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में संघ की आम सभा की आपातकालीन बैठक में वकीलों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि २९ मार्च २०२० तक न्यायिक कार्यों से स्वयं को अलग रखेंगे. सभा में यह भी निर्णय लिया गया कि आगे की रणनीति पर विचार ३० मार्च २०२० को निश्चित की गई आमसभा की बैठक में किया जाएगा. गौरतलब है कि पूर्व में पटना उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, न्यायालय में केवल जमानत संबंधी जरूरी कार्य ही निपटाए जा रहे थे.
 
महिला की जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत
शिवपुरी, २२ मार्च (वार्ता)
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के बंजारा बस्ती में रहने वाली एक महिला की जहरीला पदार्थ के सेवन से मौत हो गयी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार पूजा बंजारा (उम्र २६ वर्ष) ने गत दिन अज्ञात कारणों के चलते जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया. उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया. वहां उसकी मृत्यु हो गयी. महिला द्वारा जहरीला पदार्थ को सेवन किए जाने के कारणों का पता नहीं चल सका है. वहीं, जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम भैसोरा में रामवरन आदिवासी (उम्र ३५ वर्ष) ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है.
 
बिहार में ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद
बक्सर, २२ मार्च (वार्ता)
बिहार में बक्सर जिले के डुमरांव थाना क्षेत्र से गत दिन तडके पुलिस ने एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद कर चालक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के रास्ते एक ट्रक से विदेशी शराब बक्सर की सीमा में लायी जा रही है. इसी आधार पर तडके करीब चार बजे पुलिस ने डुमरांव-विक्रमगंज मार्ग पर घेराबंदी कर ट्रक पर लदी भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की. सूत्रों ने बताया कि इस दौरान चालक को गिरफ्तार कर लिया गया जिससे पूछताछ की जा रही है. शराब से भरे काटन की गिनती की जा रही है. बरामद शराब की कीमत लाखो रुपये बतायी जाती है.
 
एमपी : रिश्वत लेते दो पुलिस आरक्षक गिरफ्तार
भिंड, २२ मार्च (वार्ता)
मध्यप्रदेश के भिंड जिले के गोरमी थाने में पदस्थ दो पुलिस आरक्षकों को लोकायुक्त पुलिस ने चार हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है. ग्वालियर लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक प्रद्युम्न पाराशर ने बताया कि गोरमी थाना में पदस्थ दो आरक्षक नरेश दादौरिया और बनवारी लाल जाटव ने शिवनारायण सिंह भदौरिया से मारपीट के एक मामले को निपटाने के लिए रिश्वत मांगी थी. कल दोनों आरोपी आरक्षकों को शिवनारायण से चार हजार रुपए की रिश्वत लेते पकडा गया. पुलिस ने दोनों के खिलाफ भ्रष्ट्राचार निवारण दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है.
 
बिहार : हथियार समेत दो तस्कर गिरफ्तार
भागलपुर, २२ मार्च (वार्ता)
बिहार में भागलपुर जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या ३१ पर नया टोला गांव के निकट पुलिस ने गत दिन दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. नवगछिया की पुलिस अधीक्षक निधि रानी ने यहां बताया कि कुछ हथियार तस्करों के नया टोला गांव के निकट एक पेट्रोल पंप पर एकत्र होकर हथियार बेचे जाने की गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस की विशेष टीम मौके पर पहुंची. उन्होंने बताया कि पुलिस दल को देखते ही हथियार तस्कर भागने लगे लेकिन पुलिसकर्मियों ने कुछ दूरी तक उनका पीछा कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो अन्य मोटरसाइकिल से भागने में सफल हो गए. सुश्री रानी ने बताया कि पकडे गए तस्करों की पहचान मो. मिन्टू उङ्र्क मोहम्मद रजा और मोहम्मद साहिल के रुप में हुई है जो नवगछिया क्षेत्र के रहने वाले हैं. इनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, पचास कारतूस समेत अन्य सामान मिले है. तस्करों से कडी पूछताछ की जा रही है.