लाहौर में बर्फबारी हो सकती है, लेकिन सीरीज नहीं : गावस्कर

    17-Apr-2020
Total Views |
 
 
गावस्कर_1  H x
 
भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही बयानबाजी के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि लाहौर में बर्फबारी हो सकती है, लेकिन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज ऐसी स्थिति में तो बिल्कुल नहीं हो सकती.
 
सबसे पहले सीरीज का प्रस्ताव पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रखा था. उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ फंड जुटाने के लिए सीरीज की बात कही थी. इसे १९८३ वल्र्ड कप विजेता कपिल देव ने नकार दिया.
 
गावस्कर को जवाब देते हुए अख्तर ने बर्फबारी की एक फोटो शेयर की. साथ में उन्होंने लिखा, सनी भाई, पिछले साल लाहौर में बर्फ की बारिश हुई थी. इसलिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है.फफ गावस्कर ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा से उनके यूट्यूब चैनल पर बात की. इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान ने अख्तर का मजाक उडाते हुए कहा, लाहौर में बर्फ गिरने की संभावना हो सकती है, लेकिन ऐसी परिस्थितियों में भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो सकती. दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट्स और वल्र्ड कप में एकदूसरे के खिलाफ खेलती रहेंगी, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज संभव नहीं है. पीसीबी ने अध्यक्ष एहसान मनी का एक पोडकास्ट वीडियो जारी किया. इसमें उन्होंने कहा, हम नुकसान से गुजर रहे हैं., लेकिन वह (भारत) हमारी सोच या योजना में नहीं है. यह सिर्फ आसमान में बातें करना जैसा है. हम उनके बिना भी रह सकते हैं. हमें अपना भरणपोषण करने और अस्तित्व बचाए रखने के लिए उनकी (भारत) की जरूरत नहीं है. हमारा स्पष्ट कहना है कि यदि भारत हमारे साथ नहीं खेलना चाहता है, तो हमारे पास भी कई और विकल्प हैं. उन्होंने (भारत) एक-दो बार हमारे साथ खेलने का वादा किया, लेकिन आखिरी पल में वे पीछे हट जाते हैं..
 
शोएब ने कहा था, में चाहता हूं कि इस संकट के समय में भारत-पाकिस्तान के बीच खाली स्टेडियम में मैच होना चाहिए्. इस दौरान सिर्फ स्टार स्पोट्र्स चैनल समेत ३५ दर्शक ही मौजूद रहें, जो इस मैच को टेलिकास्ट करेंगे. यदि दोनों देशों के बीच ३ वनडे या टी-२० की सीरीज होती है, तो करोडों लोग इसे घर बैठे देखेंगे. कई कंपनियां इस पर खुलकर पैसा लगाएंगी. इससे २०० से ३०० मिलियन डॉलर (करीब १५०० से २ हजार करोड रुपए) कमाई हो सकती है.