"आशा" सेविका की रिपोर्ट निगेटिव मिलने से राहत

    03-Apr-2020
Total Views |


corona_1  H x W
 कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव मिलने से पिछले १५ दिनों से भारती हॉस्पिटल में इलाज हेतु भर्ती की गई आशा संस्था की सेविका का दो दिन में लिए दो सैम्पल की रिपोट निगेटिव आई है. गौर करने वाली बात यह है कि पिछले १५ दिनों से आईसीयू में वेंटीलेटर पर रही ४२ वर्ष की महिला की रिपोट निगेटिव आने से इलाज करने वाले डॉक्टर और मनपा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी संतोष व्यक्त किया है. वहीं मनपा के नायडू हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती एक महीला की भी रिपोट निगेटिव आने से उन दोनों को जल्द हॉस्पिटल से डिस्चार्ज दिया जाएगा. यह जानकारी मनपा की अतिरिक्त आयुक्त रुबल अग्रवाल ने दी.

दो सप्ताह पहले दुबई से यहां आने वाली आशा संस्था के लिए कार्य करने वाली एक सेविका को कोरोना का संक्रमण दिखाई दिया था. गौर करने वाली बात यह है कि वेल्हा तहसील की इस सेविका ने दुबई से आने के बाद पानशेत और वेल्हा तहसील का सर्वे का  कार्य भी किया था.
 
इस महिला को कोरोना का संक्रमण होने की पॉजिटिव रिपोट मिलने के बाद तहसील में खलबली मच गई थी. संबंधित सेविका की हालत गंभीर होने से पहले दिन से ही उसे आईसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया था. सोमवार को इस महिला के स्वैब की लैब में जांच की गई. वह रिपोट निगेटिव आने के बाद मंगलवार को फिर से जांच की गई. दूसरी रिपोट भी निगेटिव मिली है. इस महिला की तबीयत में अच्छा सुधार होने से उसे जल्द डिस्चार्ज दिया जाएगा.