स्टॉक करके कृत्रिम कमी की स्थिति पैदा करने वालों पर कडी कार्रवाई करेंगे : जिलाधिकारी

    03-Apr-2020
Total Views |

kiwi_1  H x W:
 

शहर व जिले में लॉकडाउन की अवधि में जीवनावश्यक वस्तुओं का स्टॉक करके कृत्रिम कमी की स्थिति पैदा करके लोगों को अधिक कीमत पर सामान बेचे जाने की शिकायत जिला प्रशासन को मिली है. ऐसे लोगों की जानकारी लेकर उनके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों का पता लगाने के लिए जोन लेवल पर ११ टीमें तैयार किए जाने की जानकारी जिलाधिकारी नवलकिशोर राम ने दी है.

जिले में कुछ व्यापारियों द्वारा स्टॉक करने, वस्तुओं की कृत्रिम कमी की स्थिति पैदा करने और अधिक कीमत में सामानों के बेचने की जानकारी सामने आई है. जिले में सब्जी, दूध, फल, अनाज के पङ्र्माप्त स्टॉक उपलब्ध हे. लोगों को जो चाहिए वह मिलेगा. इसकी जानकारी प्रशासन प्राप्त कर रही है. इसलिए लोगों से बेवजह भीड जमा नहीं करने की अपील की गई है.

सामानों की पङ्र्माप्त मात्रा में सप्लाई को लेकर मार्केट कमेटी, होलसेल, रिटेल व अनाज विक्रेता व अन्य व्यापार के विभिन्न संगठनों से समन्वय कर लॉकडाउन की अवधि में सामानों की सप्लाई सामान्य रखने पर चर्चा की गई है. इसी तरह से पेट्रोल व डीजल को अत्यावश्यक सेवाओं के लिए उपलब्ध कराया गया है. अत्यावश्यक सेवा के कर्मचारियों को सप्लाई विभाग द्वारा अब तक ४०९६ पहचान पत्र दिए गए हे.

राशन काड के संदर्भ में १०७७ टोल फ्री नंबर शुरू किया गया है. साथ ही मदद केंद्र भी शुरू किए गए हे. अधिक जानकारी के लिए फोन नंबर ०२०- २६१२३७४३ व ९४०५१६३९२४ पर संपर्क कर सकते ह