सीएम योगी आदित्यनाथ ने २७.५ लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे ६११ करोड

    03-Apr-2020
Total Views |

up_1  H x W: 0

कोरोना लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यों के मनरेगा मजदूरों के लिए बडी मदद दी है. उन्होंने ने प्रदेश के २७.५ लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में ६११ करोड रुपये ट्रांसफर किए है. सीएम ने लखनऊ से एक क्लिक के जरिए पैसे ट्रांसफर किए.
 
इस दौरान सीएम योगी प्रदेश के मनरेगा मजदूरों से वीडियो कॉल में बात की. संवाद के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों का हाल जाना. इसी दौरान उन्होंने मजदूरों से कहा कि आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है. आप लोगों को तीन महीन का राशन-पानी मुफ्त में दिया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मनरेगा मजदूरों से उनके मोबाइल पर इंस्टाल किए गए स्काइप एप के जरिए बात की.
 
गोरखपुर के बनटांगिया राजस्व ग्राम चिलबिलवा में आयोजित कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण के खतरे का ध्यान रखते हुए इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही इस तोहफे का ऐलान कर चुके हैं. कोरोना वायरस के बढते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले प्रदेश के २० लाख से अधिक दिहाडी मजदूरों को एक हजार रुपये की पहली किस्त डीबीटी के माध्यम से उनके अकाउंट में भेज चुके हैं. सीएम ने बीते मंगलवार को ५ कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास से श्रमिक भरण-पोषण योजना की शुरुआत की थी.