एक ऐसा अनोखा बाजार जहां सज धज के बिकने आती है दुल्हन!

    03-Apr-2020
Total Views |

bajar_1  H x W:
आपने दुनियाभर में तरह-तरह के बाजार देखे और उनके बारे में सुना होगा. लेकिन कभी आपने ऐसे बाजार के बारे में सुना है कि जहां सिर्फ दुल्हनें बेची जाती है.जी हां यह बात सत्य है इसके बारें में जानकर आप भी आश्र्चय होगा. आप भी सोचेगे आखिर ऐसा बाजार कौनसा है जहां पर लोग आतें है अपनी पसंद की दुल्हन को खरीदने और इस बाजार में हर साल हजारों लोग आते हे.
 
खबर के अनुसार बुल्गारिया में एक ऐसी जगह है जहां के बाजार में आप को समाना नही मिलेगा लेकिन अगर आप को खुबसुरत दुल्हन की जरूरत हो तो उसमें जाने से आप को एक दुल्हन जरुर मिल जायेगी.जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि बुलगारिया में यह बाजार स्टारा जागोर नामक पर लगाया जाता है.
 
जहां पर लडकियां सज धज के अपने लिबास में इस बाजार में अपने परिवार के साथ आ जातें है और फिर क्या उन्हें खरीदने के उनके दुल्हे भी इसी बारात में आतें है और अपनी पसंद को दुल्हन को खरीद के ले जातें हे. यह बाजार साल मे ३ बार लगता है इसमें हर उम्र की लडकी लडके और बुजुर्ग भी आतें है जो अपनी पसंद की लडकी से बात करते हे. और पसंद आने पर उन्हें अपना दूल्हा बना लेती है. सूत्रों के मुताबिक बता दें कि इस बाजार को कई वर्षों से लगाया जाता है दरसल इस बाजार को लगाने के पीछे यही मकसद होता था की जो लोग अपनी बेटी की शादी करने में असमर्थ होतें थे उनके लिए यह बाजार फायदेमंद होता है सिङ्र्क इतना ही नही इस बाजार में दुल्हन पसंद करके लडका जैसे ही उसे अपने घर ले कर जाता है परिवार के लोग उसे दुल्हन मन लेते हे.