लॉकडाउन का पूरी सख्ती से पालन किया जाय

    03-Apr-2020
Total Views |

मोदी_1  H x W:  
 
 
पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्रियों को निर्देश दिए
 
लॉकडाउन का पूरी सख्ती से पालन किया जाय, देश की जनता की आवश्यकता की वस्तुओं की कमी न पडने दी जाए. यह निर्देश प्रधान मंत्री मोदी ने दिए. वे देश के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद साध रहे थे. उन्होंने कहा कि बीमारी से निपटने में हर संभव प्रयास करें. इस जंग में हमारी अवश्य जीत होगी.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोरोना वायरस संकट को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया और इस बीमारी को फैलने से रोकने के उपायों पर चर्चा की. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे. इससे पहले प्रधानमंत्री ने २० मार्च को सभी राज्यों से कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर बात की थी.
 
प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से राज्यों की ओर से किए जा रहे उपायों पर बातचीत की.उन्होंने कोरोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से किए गए इंतजाम के बारे में बताया. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए नई रणनीतियों को लेकर बात की. केंद्र सरकार ने सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को खबरों की पुष्टि के लिए पोटल बनाने के निर्दे श दिए ह।लशपीं;. सूत्रों के अनुसार, समझा जाता है कि चर्चा के दौरान संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों का पता लगाने और जांच में पॉजिटिव पाए गए लोगों को अलग रखने सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई्. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान आम जनता तक सभी जरूरी सामान पहुंचाने और इसके लिए किए जा रहे इंतजामों पर बात की.
 
प्रधानमंत्री ने सभी से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने को कहा. उन्होंने सभी राज्यों से अपील की कि जिन राज्यों में जमात के लोग गए है। उन सभी लोगों को जल्द से जल्द अस्पताल में भर्ती कराया जाए. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर सभी राज्यों से कहा कि हम मिलकर लडाई लडेंगे. कोविड-१९ के प्रकोप और इससे जुडे मुद्दों के सामने आने के बीच पिछले दो सप्ताह से कम समय में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की यह दूसरी बातचीत है. पहली ऐसी बातचीत २० मार्च को हुई थी. गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण देश में मृतकों की संख्या ५० हो गई है और इससे संक्रमित लोगों का आंकडा १९६५ हो गया है.