मिताली राज ने १० लाख किए दान, कहा- मुश्किल समय में सब साथ आएं

    03-Apr-2020
Total Views |
 

sports_1  H x W 
 
कोविड-१९ महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के खिलाफ जंग के लिए भारत की स्टार महिला क्रिकेटर मिताली राज ने १० लाख रुपये डोनेशन की घोषणा की है. मिताली ने प्रधानमंत्री राहत कोष में ५ लाख रुपये और मुख्यमंत्री राहत कोष में भी ५ लाख रुपये दान किए है। तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में उन्होंने यह राशि दान की. इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की घोषणा की थी. विराट ने हालांकि ट्वीट में इसका जिक्र नहीं किया था कि पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर वो कितने रुपये दान करेंगे.
 
मिताली से पहले पहले महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकोम ने १ लाख रुपये का, पीवी सिंधु ने १० लाख रुपये का दान दिया है. कोविड-१९ महामारी ने पूरी दुनिया में तहलका सा मचा रखा है. पूरी दुनिया में ७,००,००० से ज्यादा लोग इससे संक्रमित है। जबकि ३०,००० से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.
 
भारत की बात करें तो इस महामारी से १००० से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है। जबकि २९ लोगों की जान जा चुकी है. कोविड-१९ महामारी से दुनिया के ज्यादातर देश जूझ रहे है। पीएम मोदी ने २४ मार्च को पूरे भारत में २१ दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया था. दुनिया भर के तमाम स्पोटर्स इवेंटस या तो रद्द हो गए है । या फिर स्थिगित किए जा चुके है।