पश्चिम रेलवे ने आवश्यक सामान के लिए चलाईं विशेष पार्सल ट्रेन

    03-Apr-2020
Total Views |
 
 
train_1  H x W:
 
कोरोना के चलते लॉकडाउन की अवधि में आवश्यक वस्तुओं के निर्माण के लिए पश्चिम रेलवे ने आवश्यक वस्तुओं को छोटे पार्सलों के आाकार में भेजने के लिए विशेष पार्सल ट्रेनें चलाने का निर्णय किया है. इन ट्रेनों के चलाए जाने से लोगों की परेशानियों को कुछ कम किया जा सकेगा.
 
यह १६ ट्रेनें ३१ मार्च से १५ अप्रैल तक चलेगी. पश्चिम रेलवे के जीएम आलोक कंसल ने बताया कि इस तरह की अधिक पार्सल ट्रेनों के लिए इच्छुक पार्टियाँ पार्सल कार्यालयों से संपर्क कर इन ट्रेनों के लिए अपना पंजीकरण करा सकती है.
 
बांद्रा टर्मिनस- लुधियाना टर्मिनस
यह रैक बांद्रा से चलकर पंजाब के लुधियाना तक जाएगा. जो सप्ताह में तीन बार चलेगी. यह ट्रेन १ अप्रैल, ३ अप्रैल, ६ अप्रैल, ८ अप्रैल, ११ अप्रैल और १३ अप्रैल को बांद्रा स्टेशन से रात ८ बजे चलेगी और तीसरे दिन लुधियाना स्टेशन पर पहुंचेगी. यह ट्रेन दोनों दिशाओं में वापी, सूरत, भरुच, बडोदरा, आणंद, अहमदाबाद, अजमेर, जयपुर,दिल्ली और अंबाला स्टेशनों पर ठहरेगी.
 
कांकरिया -संकरेल गुडस ट्रेन
यह पार्सल स्पेशल ट्रेन गुजरात के कांकरिया से ३१ मार्च को रात ११.४५ बजे रवाना होकर २ अप्रैल को संकरेल गुडस टर्मिनल पहुंचेगी. वापसी में ४ अप्रैल को रवाना होकर ६ अप्रैल को शाम ६.१५ बजे कांकरिया पहुंचेगी.
 
यह ट्रेन दोनों दिशाओं में आणंद, बडोदरा, सूरत, पालढी, जलगांव, भुसावल, नागपुर, रायपुर, बालिसपुर, झारसुगडा, राउरकेला, टाटानगर, खडकपुर स्टेशनों पर रुकेगी. इसी तरह करमबेली, चांगसार पार्सल सहित देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक सामग्री पहुंचाने के लिए स्पेशल रेक भी चलाई जाएगी. यह जानकारी पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाकर ने दी.