पिंपरी-चिंचवड में कोरोना की आशंका से फिर खलबली मची

    03-Apr-2020
Total Views |


pimpri-chinchwad _1 

कोरोना से छुटकारे की ओर बढ रहे पिंपरी-चिंचवड में दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम से शहर में वापस लौटे ३३ नागरिकों की उपस्थिति ने खलबली मचा दी है. पुलिस ने उनमें से २३ तथा उनके संपर्क में आए ५ सहित २८ लोगों को तलाश कर उन्हें मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया. इन २८ लोगों में २ कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इससे शहर में कोरोना पेशेंट्स की संख्या में फिर वृद्धि हो गई है. अब शहर में कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स की संख्या ४ हो गई है. दिल्ली से वापस आए लोगों तथा उनके संपर्क में आने वाले सभी २६ लोगों की रिपोट निगेटिव पाई गई.
 
दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमाति संगठन द्वारा धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न भागों सहित विदेशों से आए मुस्लिम समाज बंधु शामिल हुए थे. कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों में विदेशी नागरिकों की संख्या ज्यादा थी. उनमें से कुछ लोग कोरोना पेशेंट थे. इस वजह से उपस्थित कई अन्य लोग भी कोरोना की चपेट में आ गए. कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में से ९ लोगों की मौत हो गई. इस घटना से देशभर में सनसनी फैल गई. प्रशासन को उपरोक्त कार्यक्रम में पिंपरी-चिंचवड के ३३ लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली थी. उनमें से मंगलवार को १४ तथा बुधवार को ९ लोगों की तलाश की गई. शेष १० लोग अब शहर में नहीं रहते. तलाश किए गए २३ तथा उनके संपर्क में आए ५ सहित कुल २८ लोगों को वाईसीएम एवं भोसरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया व उनके सैम्पल्स जांच हेतु भेजे गए. उनमें से दो पॉजिटिव पाए जाने से शहर में कोरोना के पेशेंट्स की संख्या में वृद्धि हो गई है.
 
९५ संदिग्ध पेशेंट्स की जाँच रिपोर्ट पेंडिंग 
कोरोना के लक्षण वाले ३०७ लोगों के सैंपल्स जाँच हेतु भेजे गायें हैं. उनमें से २५३ की जांच रिपोर्ट मिल चुकी हैं. ५४ लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग हैं. बुधवार को ४१ और संदिग्ध पाए जाने से अब पेंडिंग रिपोर्ट्स की संख्या ९५ हो गई हैं.