महामेट्रो के सभी २००० वर्कर लेबर कैम्प में सुरक्षित

    03-Apr-2020
Total Views |



मेट्रो _1  H x

 पूरे देश में कोरोना वायरस के बढते संक्रमण के चलते लॉकडाउन है. लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद महामेट्रो द्वारा पुणे शहर में जारी संपूर्ण काङ्र्म बंद है. काङ्र्म बंद होने के बाद सभी कर्मचारी लेबर कैम्प में रह रहे हे. इन लेबर कैम्प में डॉ्नटर और जरूरी मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई है. शौचालय, नहाने की व्यवस्था, किचन, आराम कक्ष और अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हे. कर्मचारियों के लिए सुरक्षा, स्वास्थ्य और पङ्र्मावरण विभाग की स्थापना की गई है. यह जानकारी मेट्रो प्रशासन द्वारा एक विज्ञप्ति के जरिए दी गई है.

फिलहाल वाघोली, येरवडा, डेक्कन कॉलेज, कासारवाडी, किवले, भूगांव, पिंपळे गुरव, वनाज डिपो और एग्रीकल्चर कॉलेज ग्राउंड आदि जगहों पर कुल दो हजार मजदूर रहते ह।लशपीं;. सभी लेबर कैम्प की तय समय में स्वच्छता की जा रही है. कर्मचारियों को होने वाला संक्रमण टालने मास्क, सैनिटाइजर्स और साबुन उपलब्ध कराए गए हे. मजदूरों का राशन लाने पुलिस से विशेष परमिशन ली गई है. सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य की ओर ध्यान दिया जा रहा है, उनके शरीर के तापमान की हर रोज जांच की जा रही है. कोरोना वायरस के बारे में लेने वाली सावधानियों के बैनर्स और पोस्टर्स प्रमुख जगहों पर लगाए गए हे. बाहरी लोगों को लेबर कैम्प में एन्ट्री नहीं दी जा रही है. सुरक्षा के मद्देनजर एम्बुलेंस तैनात की गई है.

महामेट्रो के एमडी डॉ. ब्रिजेश दीक्षित ने कहा कि प्रोजे्नट शुरू होने के बाद महामेट्रो ने अपने कर्मचारियों के लिए रहने की सुविधा, स्वास्थ्य सुविधा और सुरक्षा उपलब्ध की है. सुरक्षा, स्वास्थ्य और पङ्र्मावरण विभाग कार्यरात है. कर्मचारियों की सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है. इसी कारण कर्मचारी लेबर कैम्प छोडने तैयार नहीं हे. कॉन्ट्रै्नटरों के सभी लेबर कैम्प में कर्मचारियों की सुरक्षा को ही सबसे अधिक महत्व दिया जा रहा है. केंद्र सरकार के आदेश के अनुसार २१ दिनों के लिए सभी प्रकार का काङ्र्म बंद रखा गया है.