नायडू हॉस्पिटल से भागे दो व्यक्तियों को मनपा कर्मियों ने फिर से पकडा

    03-Apr-2020
Total Views |

corona_1  H x W
 नई दिल्ली के तब्लीगी जमात के जलसे से पुणे में आए दो लोगों को मनपा के डॉ. नायडू हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. डॉ. नायडू हॉस्पिटल से भाग जाने के बाद मनपा के कर्मचारियों द्वारा करीब दस से बारह घंटों बाद उन्हें ढूंढकर फिर से डॉ. नायडू हॉस्पिटल में भर्ती करने का चौकाने वाला सामना सामने आया है.
इस जलसे में शामिल हुए कई लोगों को कोरोना का संक्रमण हो चुका है. उसके बाद इस जलसे में शामिल हुए १३६ लोगों की सूची मंगलवार की रात मनपा प्रशासन को मिली. उसके बाद संबंधित व्यक्तियों की जांच मनपा के सिस्टम द्वारा शुरू की गई. देर रात करीब ३५ लोगों को कब्जे में लेकर उन्हें तत्काल मनपा के डॉ. नायडू हॉस्पिटल में लाया गया. वहां उनकी जांच शुरू कर दी थी. इस दौरान दो लोग किसी का ध्यान नहीं हे. यह देखकर भाग गए थे. यह मामला मनपा के अधिकारियों के ध्यान में आने पर उन्होंने रात में ही उनकी तलाशी शुरू की. संबंधित दो लोग शहर के मुख्य इलाके में रहते हे. इसलिए उनके घर पर जाकर जांच की गई. लेकिन घर पर वे नहीं मिले.
उसके बाद दूसरे दिन बुधवार की दोपहर इन दोनों के कोंढवा स्थित एक रिश्तेदार के घर पर छिपे होने की जानकारी मिली. उसके अनुसार मनपा के कर्मचारियों ने वहां जाकर जानकारी पूछ ली. संबंधित रिश्तेदार ने बताया कि वे दोनों यहां पर नहीं आए. लेकिन संबंधित दोनों व्यक्तियों के उसी रिश्तेदार के घर में होने तथा रिश्तेदार के झूठी जानकारी देने का मामला मनपा कर्मचारियों के ध्यान में आया. इसलिए मनपा कर्मचारियों ने उनके पडोसियों को इस मामले की जानकारी दी. उसके बाद संबंधित रिश्तेदार के घर के सामने पडोसी जमा हो गए और उन दो लोगों को मनपा के कर्मचारियों के कब्जे में देने के लिए प्रेशर डाला.
आखिर में पडोसियों के दबाव के बाद संबंधित रिश्तेदार ने उन दो लोगों को मनपा कर्मचारियों के कब्जे में दे दिया. संबंधित दोनों लोगों को डॉ. नायडू हॉस्पिटल में लाकर उनकी जांच की गई. अब उन्हें क्वारंटाइन कक्ष में रखने की जानकारी मनपा के एक अधिकारी ने दी.