शहर में मरीजों की संख्या में तेजी : नये ३८ लोग पॉजिटिव

AajKaAanad    26-May-2020
Total Views |
 
पिंपरी_1  H x W
 
येरवडा में रहने वाली सीनियर सिटीजन महिला की मौत : अब तक कुल १७ मृत
 
पिंपरी-चिंचवड शहर को रेड जोन से बाहर किए जाने के बाद मरीजों की संख्या लगातार बढ रही है. पिछले तीन दिनों से हर दिन ४० से अधिक नये मामले सामने आ रहे हैं.. सोमवार को दिनभर में शहर के ३८ लोग पॉजिटिव पाए गए. जबकि कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किए गए आनंदनगर झोपडपट्टी में मरीजों की संख्या डेढ सौ के करीब पहुंच गई है. सोमवार को आनंदनगर सहित बौद्धनगर में नये मरीज मिले. सोमवार को येरवडा में रहने वाली एक सीनियर सिटीजन महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई.
 
मनपा ने कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए एनआईवी के पास भेजे थे. उसकी रिपोट सोमवार की शाम आई. इनमें ६ पुरुष और ९ महिलाओं की रिपोट पॉजिटिव आई. जबकि सोमवार की सुबह कुछ लोगों की रिपोट पॉजिटिव आई. पॉजिटिव मरीजों में सबसे अधिक मरीज आनंदनगर झोपडपट्टी के हैं.. सोमवार को दिन भर में नये ३८ मामले सामने आए. अब तक शहर के ३९२ मरीजों को कोरोना संक्रमण हुआ है. इनमें से १७० लोग कोरोना मु्नत हो गए जिन्हें डिस्चार्ज दिया जा चुका है. जबकि ७ लोगों की मौत हो चुकी है. शहर में २१४ सक्रिय कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है. इनमें से १८२ मरीजों का मनपा के वाईसीएम और भोसरी के नये हॉस्पिटल में इलाज जारी है. जबकि शहर के २३ मरीजों का मनपा सीमा से बाहर के हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.
 
शहर के २१४ सक्रिय मरीजों में से करीब २०१ मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं हैं.. केवल पांच रिपोट पॉजिटिव हैं.. ७ मरीजों में कोरोना के लक्षण हैं.. ६ कोरोना संक्रमितों की स्थिति गंभीर है. सोमवार को कोरोना संक्रमित ३६ मरीज चिंचवड के काकडे पार्क, रूपीनगर, वाकड, पिंपले सौदागर, कालेवाडी, सांगवी, बौद्धनगर, भाटनगर, पिंपरी किवले, चिंचवड तथा आनंदनगर के रहने वाले लोग शामिल हैं..