पुणे में कोरोना के नए २४६ रीज ९ की ौत : १४० लोगों को डिस्चार्ज

AajKaAanad    27-May-2020
Total Views |
 
xza_1  H x W: 0
 
पुणे शहर में मंगलवार को २४६ कोरोना के नए मरीज मिले तथा नौ मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही १४० लोगों को ठीक होने पर उन्हें घर के लिए डिस्चार्ज दिया गया.इसके साथ ही एक आज एक ही दिन में कोरोना की जांच के लिए करीब २०४४ संदिग्धों की जांच के स।लशपीं;पल लिए गए.
 
कोरोना के संक्रमण के बढने के साथसाथ प्रशासन कोरोना के संदिग्धों की जांच की संख्या भी बढा रही है. लॉकडाउन में ढील और कोरोना की जांच की संख्या में बढोतरी के साथ संक्रमितों की संख्या भी बढ रही है.
 
मंगलवार की सात बजे के तक पिछले २४ घंटों में प्राप्त रिपोट में २४६ लोगों की रिपोट पॉजीटिव आई है. उन्हें उपचार के लिए आइसोलेशन कक्ष और हॉस्पिटल में भेजा गया है. आज तक शहर में कुल संक्रमितों की संख्या ५४२७ तथा ठीक होकर घर पहुंचने वाले मरीजों की संख्या भी २८७५ पर पहुंच गई है. कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या २७३ हो गई है. इसमें से ८९ प्रतिशत लोगों को कोरोना के साथ ही अन्य बीमारियां भी थी.
 
आज तक शहर के विभिन्न हॉस्पिटल में २२७९ मरीजों का इलाज चल रहा है. इसमें से १७९ गंभीर हैं. तथ ४४ लोगों को वेंटीलेटर पर रखा गया है. यह जानकारी मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई. इसके अलावा शहर के विभिन्न हॉस्पिटलों में मंगलवार को ९ मरीजों की मौत हो गई. इसमें ५ पुरुष और ४ महिलाएं शामिल हैं.. इसमें येरवडा की एक ३० वर्षीय महिला को सोमवार को इलाज के लिए लाया गया था. उपचार शुरु होने के साथ ही उसकी मौत हो गई. इसी प्रकार रामटेकडी से भी ५२ वर्षीय पुरुष को हडपसर के निजी हॉस्पिटल में लाया गया था जिसकी सोमवार को ही मौत हो गई.मृतकों में येरवडा के राज चौक, नाना पेठ के दो तथा शिवदर्शन, कैम्प और हडपसर के दो मरीज शामिल हैं.