लॉकडाउन फेल : देश नतीजे भुगत रहा

AajKaAanad    27-May-2020
Total Views |
Rahul Gandhi_1  
 
केंद्र पर निशाना साधते हुए राहुल गाँधी ने बोला मोदी सरकार पर हमला कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का अकेला ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस तेजी से बढने के बावजूद लॉकडाउन हटाया जा रहा है.
 
लॉकडाउन का मकसद फेल हो चुका है, देश इसके नतीजे भुगत रहा है. राहुल ने कहा कि चार फेज के लॉकडाउन के बाद भी वे नतीजे नहीं मिले जिनकी उम्मीद प्रधानमंत्री कर रहे थे. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले फ्रंट फुट पर खेल रहे थे, लेकिन लॉकडाउन फेल हुआ तो बैकफुट पर चले गए. उन्हें फिर से फ्रंट फुट पर आना चाहिए. प्रधानमंत्री और उनके प्रमुख सलाहकारों ने कहा था कि मई के आखिर तक कोरोना वायरस का असर घटने लगेगा, लेकिन ऐसा तो नहीं हो रहा.
 
अब सरकार बताए कि आगे क्या प्लान है? लॉकडाउन खोलने की स्ट्रैटजी में प्रवासियों और राज्यों की मदद के क्या इंतजाम हैं.? राहुल का कहना है कि सरकार ने आर्थिक पैकेज में जो दिया, उससे कुछ नहीं होने वाला. लोगों के हाथों में पैसा पहुंचना चाहिए. आम लोगों और इंडस्ट्री को आर्थिक मदद नहीं मिली तो नतीजे खतरनाक होंगे. केंद्र को राज्यों की भी मदद करनी चाहिए. इसके बिना कांग्रेस शासित प्रदेशों को दिक्कतें आएंगी.