पिंपरी-चिंचवड में एक ही दिन में १७ लोगों की मौत

AajKaAanad    14-Jul-2020
Total Views |
 
कोरना_1  H x W:
 
मृतकों में शहर के १४ व सिटी के बाहर वाले ३ कोरोना मरीज : अब तक शहर में १६३ लोगों ने तोडा दम
 
 पिंपरी-चिंचवड शहर में कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली मौतों की संख्या लगातार बढ रही है. सोमवार को मनपा के डैशबोड पर १७ लोगों की मौत का आंकडा दर्ज हुआ, जिनमें शहर के १४ और शहर के बाहर के ३ मृतक शामिल हैं.. अब तक कोरोना संक्रमण से शहर के १२१ और शहर के बाहर वाले ४२ लोगों सहित कुल १६३ लोगों की मौत हुई है.
 
शहर में कोरोना का पहला मरीज १० मार्च को पाया गया था तथा पिछले कुछ दिनों से रोगियों की संख्या तेजी से बढ रही है. आज तक शहर के ७३६८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं., जिनमें युवाओं का अनुपात उच्चतम है. ४४०६ मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. तथा २८४१ सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है. शहर में कोरोना से पहली मौत १२ अप्रैल को हुई थी, जिसमें थेरगांव के एक पुरुष ने दम तोडा था.
 
शहर के कोरोना रोगियों की कुल संख्या की तुलना में मृत्यु प्रतिशत भले ही सिङ्र्क १.५ से २.५ प्रतिशत रहा हो, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ रही है. हर दिन सात से आठ लोगों की मौत हो रही है तथा मृतकों में ४० से कम आयु के मरीजों का भी समावेश है. इसी वजह से चिंता व्यक्त की जा रही है. बुजुर्गों और कोरोना सहित विभिन्न गंभीर बीमारियों वाले लोगों का अनुपात अधिक है. मनपा की ओर से रविवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार शहर के १०७ व शहर के बाहर के लेकिन पिंपरी मनपा के हॉस्पिटल में इलाज करा रहे ३९ लोगों को मिलाकर कुल १४६ लोगों की मौत हुई थी. इसमें सोमवार को १४ मौतों का इजाफा हो गया. बताया गया कि अन्य शहरों की तुलना में पिंपरी-चिंचवड में मृत्यु दर सबसे कम है.