एमपी के २८ मंत्रियों के विभागों का बंटवारा

AajKaAanad    14-Jul-2020
Total Views |
 
jyotiraditya_1  
 
ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे को खेल एवं युवा कल्याण विभाग मिला
 
 शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल विस्तार के ११वें दिन विभागों का बंटवारा कर दिया. इसी के साथ उन्होंने विभागों में फेरबदल कर दिया है तथा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से स्वास्थ्य विभाग छीनकर सिंधिया समर्थक डॉ. प्रभुराम चौधरी को दे दिया है. सिंधिया समर्थकों को उनकी पसंद के विभाग को दिए गए हैं..
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने पास सामान्य प्रशासन, जनसंपर्क, नर्मदा घाटी विकास, विमानन समेत ऐसे विभाग रखे हैं. जो किसी अन्य मंत्री के पास नहीं हैं..
 
चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार शनिवार को ग्वालियर आए शिवराज सिंह चौहान ने संभागायुक्त कार्यालय में बैठक के बाद कहा था रविवार को नए मंत्रियों को विभाग मिल जाएंगे. रविवार को उन्होंने भोपाल में दावा किया कि आज की मंत्रियों के विभागों के बंटवारा हो जाएगा. हालांकि, लिस्ट सोमवार सुबह ही आई.
 
२ जुलाई को हुए विस्तार मे २८ मंत्रियों ने शपथ ली थी
 
मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल में २ जुलाई को २८ मंत्रियों को शामिल किया था. मंत्रिमंडल विस्तार में भाजपा के १६ मंत्रियों में ७ पुराने और ९ नए चेहरे शामिल किया था. कांग्रेस के बागी खेमे से कुल १४ मंत्री हो गए हैं.. इसी साल मार्च में कुल २२ विधायकों ने इस्तीफा दिया था.